25 OCTSUNDAY2020 10:24:51 PM
Nari

अमिताभ की मन्नत के लिए घंटों पैदल चलती थी जया

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 11 Oct, 2020 12:28 PM
अमिताभ की मन्नत के लिए घंटों पैदल चलती थी जया

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की बेमिसाल जोड़ियों में से एक मानी जाती है। भले ही शादी को 47 साल हो चुके हैं लेकिन इन दोनों के बीच का प्यार आज भी वैसा ही, जैसा कभी जवानी के दिनों में हुआ करता था। दोनों ने अपनी जिदंगी में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन कभी भी अपने रिश्ता को कमजोर नहीं पड़ने दिया, यहीं वजह है कि आज भी दोनों के बीच अटूट प्यार कायम है। चलिए आज हम अपने इस पैकेज में आपके साथ जया और अमिताभ की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्से शेयर करते जिनके बाद भी इस जोड़ी की मिसाल देंगे।

बता दें कि एक समय ऐसा भी था जब जया को अमिताभ की गिफ्ट की हुई साड़ियों बिल्कुल पसंद नहीं आती थी। दरअसल, जया ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अमिताभ मुझे गिफ्ट में ज्यादातर हैवी कांजीवरम साड़ियां देते थे। मजे की बात यह थी, उनमें से ज्यादातर साड़ी व्हाइट के साथ पर्पल कलर की बॉर्डर वाली होती थीं, जो मुझ पर बिल्कुल भी नहीं फब्ती थीं। पर मैं उन साड़ियों को पहन लिया करती थीं, जिससे अमिताभ को बुरा न लगे। मैंने अभिमान फिल्म के गाने ‘तेरी बिंदिया रे’ में भी ऐसी ही साड़ी पहनी थी।

Amitabh Bachchan on 46th anniversary reveals how he married Jaya ...

जहां अमिताभ जया पर खूब प्यार लुटाते थे, वहीं जया भी उनके लिए कुछ भी करने को त्यार रहती है, जिसका अंदाजा आप उस किस्से से लगा सकते है, जब जया पति की लंबी उम्र के लिए पैदल नंगे पांव चलकर मन्नत मांगने जाया करती थी। इतना ही नहीं, जब एक एक्सिडेंट के दौरान अमिताभ को काफी चोट आई थी और उनकी हालात ऐसी थी कि वो कई दिनों तक बोल नहीं पाए थे जब इस मुश्किल वक्त पर जया ने पति का बखूबी संभाला। जिसका किस्सा शेयर करते हुए अमिताभ ने बताया था कि वो टूटी-फूटी बंगाली में जया बच्चन को नोट लिखकर पानी मांगा करते थे। 'मैं जया को टूटी-फूटी बंगाली में नोट्स लिखा करता था, ताकि वो मुझे पानी दे दे, मैं बंगाली में लिखता था ताकि डॉक्टर और नर्स समझ न सकें। मुझे पानी पीने के लिए मना किया गया था।

PunjabKesari

अमिताभ जया की शादी काफी जल्दबाजी में हुई थी क्योंकि अमित के पिता ने एक शर्त रखी थी जिसके मुताबिक उन्हें जया के साथ शादी करनी पड़ी। दरअसल, फिल्म 'जंजीर' की सक्सेस के बाद अमिताभ रेखा के साथ लंदन घूमने जाना चाहते थे लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने कहा कि अमिताभ बिना शादी किए किसी भी लड़की के साथ बाहर घूमने नहीं जाएंगे। फिर क्या था अमिताभ ने जया के सामने शादी का प्रपोजल रख डाला और जया ने भी हां कहने में देरी नहीं की। शादी वाले दिन ही अमिताभ-जया लंदन घूमने निकल पड़े।

कहा जाता है कि अमिताभ की मां अपने बेटे के लिए जया को काफी लक्की मानती थी क्योंकि अमिताभ बच्चन की पहले मूवीज हिट नहीं हो रही थी लेकिन जैसे ही जया उनके लाइफ में आई तो उनकी जिंदगी में मानों किस्मत के पर लाग गए हो। इसलिए उनकी मां को लगता था कि जया उनकी जिंदगी को किस्मत से रौशन कर देंगी। इसलिए उन्होंने ही जया को अपनी बहू के तौर पर चुना।

Amitabh Bachchan celebrates wife Jaya Bachchan's birthday ...

जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ, जया बच्चन को ‘जेबी’ से बुलाते हैं। इतना ही नहीं, अपने फोन में उनका नाम भी इसी पर सेव किया हुआ है। तो ऐसा है जया और अमिताभ के बीच का अटूट कनेक्शन जिसके जरिए इन्होंने इंडस्ट्री में कपल गोल सेट किया और खुशी की बात है कि इनकी जोड़ी की मिसाल भी देते है।

Related News