28 MARTHURSDAY2024 3:28:55 PM
Nari

मोरपंख लाएगा घर में पॉजिटिविटी, कपल्स के रिश्ते में आएगी मिठास

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Feb, 2022 04:30 PM
मोरपंख लाएगा घर में पॉजिटिविटी, कपल्स के रिश्ते में आएगी मिठास

मोरपंख न केवल भगवान कृष्ण बल्कि अन्य देवताओं के साथ भी जुड़ा हुआ है। शास्त्रों के अनुसार, मोर का पंख इतना चमत्कारी होता है कि उसमें सभी देवी-देवता और सभी नौ ग्रह निवास करते हैं। ज्योतिष और वास्तु के अनुसार, इसे घर में रखने से न केवल सकारात्मक ऊर्जा आती है बल्कि ग्रह दोष भी शांत होते हैं। वहीं, घर में मोर पंख होने से भौतिक दोष दूर होते हैं और परिवार में सुख-समृद्धि आती है। आइए जानते हैं मोर पंख के कुछ असरदार उपाय...

राहु दोष

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर किसी जातक की कुंडली में राहु की स्थिति शुभ नहीं है तो उसे कमरे में मोरपंख रखना चाहिए।

PunjabKesari

घर की परेशानियों को करे दूर

वास्तु के अनुसार, अगर घर में अचानक से कोई परेशानी आ रही है तो मोर को घर या बेडरूम के कोने में रखना चाहिए। इससे सकारात्मक असर देखने को मिलेगा।

काम में मिलेगी सफलता

अगर आपका कोई काम पूरा नहीं हो रहा है और बार-बार रुकावट आ रही है तो 5 मोर पंख पूजा स्थल पर रखें। साथ ही नियमित उसकी पूजा करें। वास्तु के अनुसार, इससे काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी और सफलता मिलेगी।

कपल्स रखें बेडरूम

अगर दाम्पत्य जीवन से जुड़ी कोई समस्या है तो उत्तर-पूर्व दिशा में बेडरूम की दीवार पर 2 मोरपंख एक साथ रखें। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में आ रही रुकावटें दूर होती हैं और रिश्ता मधुर बनता है।

PunjabKesari

तिजोरी में रखें मोरपंख

वास्तु के अनुसार, तिजोरी या अलमारी में मोर रखने से धन में बरकत रहती है। वहीं, इससे कहीं फंसा हुआ पैसा भी वापिस मिल जाता है।

घर में आएगी पॉजिटिविटी

अगर घर में पांचों तत्वों का संतुलन ठीक नहीं है और नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है तो 5 मोर पंख पूजा स्थल या मेन गेट पर रखें। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का वास होगा।

Related News