14 MAYTUESDAY2024 12:25:18 AM
Nari

मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपना कोरोना एक्सपीरियंस, बोलीं- ' दो कदम चलना था मुश्किल'

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 31 May, 2021 02:34 PM
मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपना कोरोना एक्सपीरियंस, बोलीं- ' दो कदम चलना था मुश्किल'

इस साल 2021 में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े सेलेब्रियों तक को अपनी चपेट में लिया। पूरे देश में करोड़ों लोग संक्रमित हुए जिनमें से लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा ली तो कई लोग इस वायरस को मात देकर ठीक भी हुई। 

इसी तरह बाॅलीवुड एकट्रेस मलाइका अरोड़ा भी कोरोना से संक्रमित हो गई थी जिसके बाद अब उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि वह कैसे इस वायरस से टूट गई थी।

मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया अपना कोरोना एक्सपीरियंस-
आपकों बतां दें कि मलाइका अरोड़ा फिटनेस फ्रीक हैं। उन्होंने अपने कोरोना एक्सपीरियंस के बारे में बताया कि उनका वापसी करना आसान नहीं था। उन्होंने खुलासा किया कि उनकी फिटनेस के आधार पर, लोगों ने यह मान लिया था कि यह उनके लिए बेहद आसान रहा होगा। लेकिन ऐसा नहीं था मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर बताया कि कैसे उन्होंने वो मुश्किल दिन बिताए। 

PunjabKesari
 

'2 कदम चलना मुझे मुश्किल लगता था'
मलाइका अरोड़ा ने पोस्ट में लिखा कि, आसान!? वह, ऐसा बिल्कुल नहीं था। मुझे 5 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और हकीकत में यह बहुत बुरा था। कोई भी व्यक्ति जो COVID रिकवरी को आसान कहता है, या तो उसकी इम्यूनिटी बहुत ज्यादा स्ट्रांग है या फिर उसे कोविड स्ट्रगल के बारे में  बिल्कुल पता नहीं है। खुद इससे गुजरने के बाद, आसान वह शब्द नहीं है जिसे मैं चुनूंगी। इसने मुझे शारीरिक रूप से तोड़ दिया था। 2 कदम चलना मुझे मुश्किल लगता था, बस बिस्तर से उठकर बैठना, मेरी खिड़की में खड़ा होना अपने आप में एक यात्रा थी।
 

'कोरोना के चलते मेरा शरीर सपोर्ट नहीं कर रहा था'
मलाइका ने बताया कि करीब 3 हफ्ते बाद कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था।  वह ठीक होने के बाद भी कमजोर महसूस कर रही थी और अपना वर्कआउट रूटीन भी नहीं कर पा रही थीं। वास्तव में, मलाइका के लिए वर्कआउट करना काफी संघर्षपूर्ण था। मलाइका ने बताया कि, मुझे निराशा हुई कि मेरा शरीर सपोर्ट नहीं कर रहा है जैसा कि मेरे दिमाग को अजीब महसूस करा रहा था। मुझे डर था कि मैं अपनी ताकत कभी वापस नहीं पा पाऊंगी। मुझे आश्चर्य हुआ कि मैं एक एक्टिविटी को 24 घंटे में भी पूरा नहीं कर पा रही हूं। मेरा पहला वर्कआउट बहुत भयानक था। मैं कुछ भी अच्छा नहीं कर पा रही थी और ब्रोकन महसूस कर रही थी। लेकिन एक दिन मैंने खुद से कहा, मैं अपनी खुद की मेकर हूं। 

PunjabKesari

 

 '32 सप्ताह के बाद अब मैं पहले की तरह फिट महसूस कर रही हूं'
अब कोरोना से ठीक होने के 8 महीनें बाद मलाइका अरोड़ा आखिरकार खुद को पहले की तरह फिट महसूस कर  रही है। उन्होंने बताया कि,  'मुझे निगेटिव टेस्ट कराए लगभग 32 सप्ताह हो गए हैं और मैंने आखिरकार खुद को फिर से महसूस करना शुरू किया है। मैं परीक्षण करने से पहले जिस तरह से काम करती थी उसे करने में सक्षम हूं। मैं बेहतर सांस लेने में सक्षम हूं और मैं शारीरिक, मानसिक दोनों रूप से मजबूत महसूस करता हूं।'


 बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर के बाद खुद भी हो गईं थी कोरोना से संक्रमित
आपकों बतां दें कि मलाइका अरोड़ा ने पिछले साल सितंबर में अपने बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद खुद के भी COVID पॉजिटिव होने का खुलासा किया था। 

Related News