24 APRWEDNESDAY2024 6:41:42 AM
Nari

मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ संयोग, इन राशि वालों को मिलेगा फायदा!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 12 Jan, 2021 02:21 PM
मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ संयोग, इन राशि वालों को मिलेगा फायदा!

हिंदू धर्म में त्योहारों का बहुत ही महत्व है। इन में से ही मकर संक्रांति को लोग बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाते है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, इस दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करता है। बात इसके समय की करें तो सूर्य 14 जनवरी को सुबह 8:15 पर मकर राशि में गोचर करेगा। ऐसे में इस साल ही मकर संक्रांति पर ध्वज योग बन रहा है। इसका 6 राशियों पर खास प्रभाव पड़ेगा। तो आइए जानते हैं कि किस राशि के लिए मकर संक्रांति का त्योहार खुशियां लेकर आएगा। 

मेष राशि 

मकर संक्रांति का पावन त्योहार मेष राशि के लोगों खुशियां लेकर आएगा। उन्हें कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर होकर हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। साथ ही आर्थिक लाभ होने के साथ आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। 

PunjabKesari

कर्क राशि

इस राशि के लोगों को इस शुभ अवसर पर महालाभ हो सकता है। नौकरी, कारोबार में तरक्की होने के साथ आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दांपत्य जीवन सुखमय होने के साथ धन प्राप्ति के योग बनेंगे। इसके अलावा कर्क राशि के लोगों को कही से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कन्या राशि 

मकर संक्रांति का त्योहार कन्या राशि वालों के लिए बेहद खास रहेगा। इन्हें समाज में मान-सम्मान मिलने के साथ नौकरी में प्रमोशन मिल सकती है। इससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। परिवार का साथ मिलने के साथ जीवन खुशियां भरा होगा। मगर किसी को उधार देने से बचें। 

PunjabKesari

तुला राशि

इस राशि के लोगों को अपना कहीं पर अटका हुआ धन वापिस मिल सकता है। मगर इन्हें अपनी वाणी पर कंट्रोल रखने की जरूरत है।  बेकार में किसी से झगड़ा करने की जगह शांत मन से सोच-विचार से ही सभी कामों को करें। 

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को मकर संक्रांति के लिए शुभ फल मिल सकता है। धन से जुड़ी परेशानी दूर होकर आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय होने के साथ घर में खुशियों भरा माहौल रहेगा। साथ ही इस राशि के लोगों को संतान की तरह से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। 

मीन राशि

मकर संक्रांति का त्योहार मीन राशि वालों पर अपना शुभ असर डालेगा। आय में वृद्धि होने के साथ धन आगमन के नए साधन मिलेंगे। ऐसे में धन से जुड़ी परेशानियां दूर होने से इस राशि के लोगों का मन शांत रहेगा। साथ ही घर-परिवार में सकारात्मक माहौल बना रहेगा। 

PunjabKesari

 

Related News