28 MARTHURSDAY2024 6:40:15 PM
Nari

कोरोना ने एक बार फिर बढ़ाई चिंता, कहीं हुआ लॉकडाउन तो कहीं लगा नाइट कर्फ्यू

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 12 Mar, 2021 03:04 PM
कोरोना ने एक बार फिर बढ़ाई चिंता, कहीं हुआ लॉकडाउन तो कहीं लगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार की तरफ से काफी कदम उठाए जा रहे हैं। इसका वैक्सीनेशन अभियान भी जोरों शोरों पर चल रहा है लेकिन वहीं दूसरी ओर लोगों में कोरोना को लेकर गंभीरता बिल्कुल भी नहीं देखी जा रही है। लोगों को ऐसा लग रहा है कि जैसे कोरोना खत्म हो गया हो लेकिन कोरोना की एक बार वापसी हम अपने आस-पास के राज्यों में देख सकते हैं। बात महाराष्ट्र की करें तो वहां संकट कम होने की बजाए और बढ़ता आ रहा है जिसे देखते हुए अब अकोला में भी लॉकडाइन लगा दिया गया है। 

लॉकडाउन का किया गया ऐलान

PunjabKesari

खबरों की मानें तो हालातों को देखते हुए अकोला में भी लॉकडाउन लगा दिया गया है। खबरों की मानें तो शुक्रवार यानि आज रात 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है लॉकडाउन 15 मार्च तक सुबह 8 बजे तक रहेगा। बता दें कि अकोला में सभी दुकानें सुबह 9 से शाम तक 5 बजे तक खुली रहेंगी लेकिन हर शनिवार और रविवार को दुकानें पूरी तरह बंद रखी जाएंगी। लॉकडाउन बेशक लगा है लेकिन इस दौरान जरूरी सेवाओं में छूट दी जाएगी। 

पुणे में लगा नाइट कर्फ्यू

एक तरफ जहां अकोला में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है वहीं दूसरी ओर पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। जी हां कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। साथ ही होटलों और बार को आदेश दे दिया गया है कि वे रात दस बजे के बाद नहीं खोले रखेंगे। बता दें कि होटल, रेस्टोरेंट, बार भी रात को 10 बजे तक बंद कर दिए जाएंगे और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही चलाए जाए सकेंगे। बात अगर मॉल, बाजार, सिनेमाहाल की करें तो वो भी रात को 10 बजे तक बंद हो जाएंगे। वहीं होम डिलवरी के लिए रात 10 से 11 बजे तक की मंजूरी दी गई है। साथ ही शादी समारोह और तेरहवी में सिर्फ 50 लोग शामिल हो सकते हैं। 

नागपुर में भी लगाया गया लॉकडाउन 

कोरोना का कहर यहीं नहीं रुकता है बल्कि स्थिति और खराब होती जा रही है तभी तो अकोला से पहले नागपुर में एक सप्ताह 15 से 21 मार्च का लॉकडाउन लगाया गया है। 

PunjabKesari

बता दें कि देश में एक बार फिर से कोरोना की लहर देखने को मिल रही है और इसके बढ़ते मामले न सिर्फ लोगों के लिए बल्कि प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय है। आंकड़ों की मानें तो पिछले 24 घंटे में 23,000 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए। साथ ही महाराष्ट्र और केरल समेत छह राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 

Related News