03 MAYFRIDAY2024 9:15:35 AM
Nari

सर्दियों में दिखना है फैशनेबल तो पहनें डिफरैंट स्टाइल के ये विंटर जैकेट्स

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 21 Dec, 2021 02:40 PM
सर्दियों में दिखना है फैशनेबल तो पहनें डिफरैंट स्टाइल के ये विंटर जैकेट्स

सर्दियों के दिनों ने ज्यादातर महिलाओं के वार्डरोब में जैकेट्स होती हैं। लेकिन यह जैकेट कलैक्शन भी ज्यादातर लैदर जैकेट या फिर ओवरकोट तक सीमित रहेगी। फैशन की दुनिया में रोज नए-नए बदलाव हो रहे हैं। यही वजह है कि लड़कियों को भी फैशन के साथ नए एक्सपैरिमैंट करना अच्छा लगता है। जैकेट ही है जो उन्हें सर्दियों के दिनों में मनचाहा लुक देती है। यही वजह है कि विंटर जैकेट्स अब नए रंग रूप और स्टाइल में आ चुकी हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ स्टाइलिश विंटर वियर जैकेट्स के बारे में बता रहे हैं-

पेपलम जैकेट

PunjabKesari

पेपलम जैकेट यंग गर्ल्स को काफी पसंद आते हैं, तो वहीं वर्किंग वुमन भी इसे पहनना पसंद करती हैं। इस जैकेट्स को आप किसी भी जीन्स या ट्राऊजर के साथ कैरी कर सकती हैं। पेपलम जैकेट पहले कुछ फ्रैब्रिक तक ही सीमित थे, लेकिन अब यह अलग-अलग फ्रैब्रिक में आ चुके हैं। मार्कीट में इनकी कई वैराइटी मौजूद हैं। इम्ब्रॉयडरी वर्क वाले पेपलम जैकेट भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसके अलावा डैनिम पेपलम जैकेट भी बाजार में आ चुके हैं। इसे आप स्कर्ट के साथ भी कैरी कर सकती हैं। वैसे सर्दियों में गर्ल्स स्कर्ट पहनना अवॉयड करती हैं लेकिन स्कर्ट के साथ ब्लैक या प्रिंडेट टाइट और लॉन्ग बूट्स के साथ पेपलम जैकेट को कैरी कर आप खुद को न्यू लुक दे सकती हैं।

रैप जैकेट

PunjabKesari

रैप का मतलब होता है लपेटना। हजारों साल पहले जब मानव जाति जंगलों में रहती थी, उनके रहने के लिए न तो घर थे और न ही पहनने के लिए कपड़े। उस समय वे ठंड से बचने के लिए जानवरों की खाल को शरीर पर लपेटते थे। रैप जैकेट वहीं से आया कॉन्सैप्ट है। जैसे-जैसे विकास होता चला गया, इसे पहनने के तरीके में भी बदलाव आता गया। आज के समय में रैप जैकेट फैशन ट्रैंड बनी हुई है। इसे आप किसी भी वैस्टर्न ड्रैस के साथ कैरी कर सकती हैं। कई महिलाएं रैप जैकेट को एथनिक वियर के साथ भी पहन रही हैं। 

नेहरू जैकेट

PunjabKesari

नेहरू जैकेट वैसे तो पुरुषों का परिधान माना जाता है, लेकिन अब इसका दायरा बढ़ चुका है। लड़कियां भी इसे अपनी आउटफिट के साथ सर्दियों में कैरी कर रही हैं। मार्कीट में नेहरू जैकेट अब नए रंग-रूप में महिलाओं के लिए भी मिलने लगी हैं। इस जैकेट को आप जींस या ट्राऊजर के साथ पहन सकती हैं। वहीं वर्किंग वुमन साड़ी के साथ इसे कैरी कर सकती हैं। यह जैकेट ठंड से तो राहत देती ही है साथ ही क्लासी लुक भी प्रदान करती है। बॉलीवुड एक्ट्रैस सोनम कपूर भी नेहरू जैकेट पहने नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। 

पफर जैकेट

PunjabKesari

 

सर्दियों में पफर जैकेट खूब पसंद की जाती है। कई बॉलीवुड एक्ट्रैस आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, सारा अली खान और करीना कपूर पफर जैकेट पहने नजर आ चुकी हैं। एक समय था जब इस जैकेट को फैशन सैंस में अच्छा नहीं माना जाता था। इसकी वजह इसका मोटा और फूला-फूला स्टाइल था। लेकिन अब यह जैकेट फैशन में छाई हुई है। बॉलीवुड एक्ट्रैस भी विंटर सीजन में ये जैकेट पहनना पसंद कर रही हैं, जिस वजह से यह ट्रैंड में है।

डैनिम जैकेट

PunjabKesari

लड़कियों में डैनिम जैकेट काफी पॉपुलर है। मोटे फैबरिक की डैनिम जैकेट्स आपको ठंड से भी बचाती हैं और आपका फैशन भी बरकरार रखती हैं। कई डैनिम जैकेट्स में कॉलर के पास फर लगे भी आते हैं। सर्दियों में आप डैनिम जींस और बूट्स के साथ मैचिंग करके डैनिम जैकेट पहनी जा सकती है। ये आपको स्टाइलिश लुक देंगी।
 

Related News