27 APRSATURDAY2024 2:57:44 AM
Nari

इन बातों से जानें बैस्ट फ्रैंड बनने लगा है आपका प्यार

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 02 Aug, 2018 12:37 PM
इन बातों से जानें बैस्ट फ्रैंड बनने लगा है आपका प्यार

हर किसी के जिंदगी में कोई न कोई बहुत खास होता है। जिससे बेझिझक मन की बात की जा सकती है। ऐसे रिश्ते को दोस्ती का नाम दिया जाता है। वह दोस्त जो आपका बेस्ट फ्रेंड होता है। चाहे वह किसी भी मुश्किल में हो आप उसका साथ नहीं छोड़ते। कई बार दोस्ती का यह रिश्ता बहुत आगे निकल जाता है और लड़का-लड़की की अच्छी दोस्ती प्यार में बदल जाती है। वे सारी जिंदगी एक-दूसरे के साथ बिताना चाहते हैं। इसकी वजह एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझना है। इससे पहले कुछ संकेतों से पता चलता है कि दोस्ती अब प्यार में बदल रही है। 

 

जलन महसूस करना
अगर आप उससे प्यार करते हैं तो किसी दूसरे का उसे बुलाना आपको अच्छा नहीं लगता। वह अगर किसी को डेट करे तो आपको अच्छा नहीं लगता। आप चाहते हैं कि किसी न किसी तरह वह दोस्त सिर्फ आप पर ही ध्यान दे तो समझ लें कि दोस्ती आगे बढ़ रही है। 


ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना
जब वह किसी दूसरी लड़की के साथ जाए तो आप अपनी प्राथमिकता बनाने चाहें तो समझ लें कि उसकी अटेंशन आपके लिए बहुत अहमियत रखती है। 


उसका साथ पसंद होना
आपको दोस्त अगर कहीं जाने का प्लान बनाए तो झट से तैयार हो जाना प्यार ही है। फिर चाहें आपको कोई काम ही क्यो न हो। इस बात से पता चलता है कि दोस्त आपका बहुत खास बनता जा रहा है। 


उसकी हर बात पर ध्यान देना
अपने दोस्त की हर बात ध्यान से सुनना, हर दिन उससे बात करना और उससे जुड़ी हर चीज को नोटिस करना दोस्ती नहीं प्यार है। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News