24 OCTTHURSDAY2024 2:53:56 PM
Nari

चीन के कारण  L’Oreal को हुआ बेहद घाटा, ब्यूटी प्रोडक्ट पर पैसा नहीं खर्च कर रहे यहां के लोग

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Oct, 2024 12:32 PM
चीन के कारण  L’Oreal को हुआ बेहद घाटा, ब्यूटी प्रोडक्ट पर पैसा नहीं खर्च कर रहे यहां के लोग

नारी डेस्क:  ब्यूटी प्रोडक्ट का बाजार लगातार बढ़ने के चलते फ्रांस की कंपनी लॉरियल आज दुनिया की सबसे बड़ी कॉस्मेटिक कंपनी बन गई है। लॉरियल कर कारोबार 150 देशों में है, मौजूदा वक्त में दुनिया के स्किन केयर प्रोडक्ट बाजार में इसकी 41% हिस्सेदारी है। हालांकि L’Oreal SA ने पिछली तिमाही में निराशाजनक बिक्री दर्ज की है जिसकी वजह है चीन। 

 

यह भी पढ़ें : बच्चों की थकी आंखों को आराम देगा 20-20-20 रूल


 L’Oreal ने जताई चिंता

दरअसल सौंदर्य कंपनी चीन में उपभोक्ता मांग में गिरावट से जूझ रही है। L’Oreal ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उत्तरी एशिया, जिसमें चीन भी शामिल है, में तीसरी तिमाही में समान बिक्री में 6.5% की गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग द्वारा सर्वेक्षण किए गए विश्लेषकों ने लाभ की उम्मीद की थी। यह गिरावट क्षेत्र में बिक्री में गिरावट की लगातार पांचवीं तिमाही को दर्शाती है। कंपनी का कहना है कि- चीन में कम उपभोक्ता विश्वास के कारण सौंदर्य बाजार लगातार खराब होता जा रहा है। 

 

 मेकअप और स्किनकेयर पर कम  खर्च कर रहे चीन के लोग 

बुधवार को शुरुआती कारोबार में लोरियल के शेयरों में 3.4% तक की गिरावट आई। कंपनी के शेयर साल की शुरुआत से लगभग 20% नीचे हैं। बताया जा रहा है कि चीन में खरीदारों ने आर्थिक विकास में मंदी और संपत्ति बाजार के संकट की चिंताओं के बीच मेकअप और स्किनकेयर पर खर्च कम कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें : डिंपल कपाड़िया को बेटी संग फोटो खिंचवाने में आती है शर्म


अनुमान से कम हुई लोरियल की बिक्री

इस अवधि में लोरियल के डर्मेटोलॉजिकल ब्यूटी डिवीज़न की वृद्धि भी अनुमान से काफ़ी कम रही। ख़राब मौसम को इसके लिए ज़िम्मेदार ठहराया जा रहा है, जिसकी वजह से सनकेयर उत्पादों की मांग में कमी आई और साथ ही इसके सेरावी लेबल पर उत्पाद लॉन्च नहीं हो पाए। कंपनी का कहना है कि-  "कुछ उपभोक्ता हमें छोड़कर चले गए," । ये आंकड़े हाल के दिनों में प्रतिद्वंद्वी सौंदर्य कंपनी कोटी इंक. और फ्रांसीसी लक्जरी समूह एलवीएमएच के कमजोर नतीजों के बाद आए हैं। कुल मिलाकर, तिमाही में लोरियल की बिक्री में 3.4% की वृद्धि हुई, जो अनुमान से कम है।
 

Related News