04 MARTHURSDAY2021 1:15:51 AM
Nari

एक तरफ हाई अलर्ट पर राज्य तो दूसरी ओर खुले Cinema Hall, क्या अब नहीं रहा कोरोना का डर?

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 06 Jan, 2021 12:45 PM
एक तरफ हाई अलर्ट पर राज्य तो दूसरी ओर खुले Cinema Hall, क्या अब नहीं रहा कोरोना का डर?

साल 2020 में कोरोना महामारी ने लोगों को घरों में रहने के लिए मजबूर कर दिया था। दुनियाभर में लाॅकडाउन लगाया गया था। जिस वजह से कंपनियों समेत कई बिजनेस में करोड़ों का नुकसान हुआ। हालांकि कोरोना का कहर अभी भी थमा नहीं है लेकिन कुछ हद तक कम जरूर हो गया है। जिसे देखते हुए कई राज्य में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोलने की घोषणा की गई है। कुछ राज्यों में पूरे तो कुछ में सिर्फ 50 फीसदी दर्शक ही फिल्म का आनंद लेने जा सकते हैं। 

PunjabKesari

तमिलनाडु के सिनेमाघरों में पूरी दर्शक क्षमता

तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों में 50 फीसदी दर्शकों की क्षमता को हटा दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि एक बार फिर से सिनेमाघर हाउस फुल होने के लिए तैयार है। लेकिन इस दौरान सिनेमाघरों में कोरोना से बचाव संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा। 

केरल में 50 फीसदी दर्शकों के साथ खुले सिनेमाघर

केरल सरकार ने 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दे दी है। हालांकि सिनेमघरों में आए लोगों को कोरोना से बचाव संबंधित नियमों का पालन करना जरूरी है। सरकार के लिए इस फैसले के बाद से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को बड़ी राहत मिली है। 

PunjabKesari

ओडिशा में भी मिली सिनेमाघर खोलने की इजाजत

ओडिशा सरकार ने भी 1 जनवरी से 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दे दी है। जबकि पश्चिम बंगाल में सरकार से सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर के मालिकों ने पूरे दर्शकों के साथ इसे खोलने की अनुमति मांगी है। 

PunjabKesari

आपको बता दें पिछले साल अक्टूबर महीने में सरकार ने सिनेमाघरों को खोलने की इजाजतदी थी। जिसके बाद दिल्ली, हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक समेत कई राज्यों में 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमाघर खोल दिए गए थे।

Related News