03 JULSUNDAY2022 5:40:19 AM
Nari

घर आए एक मेहमान ने बदल दी Yami की किस्मत’ इतनी बड़ी स्टार ने शादी में पहनी पुरानी साड़ी और गहने

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Feb, 2022 01:01 PM

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस यामी गौतम जितनी अपनी एक्टिंग के लिए फेमस हैं, उतनी ही अपनी खूबसूरती के लिए भी पसंद की जाती है। उन्होंने लोग फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से भी जानते हैं जो अब ग्लो एंड लवली हो चुकी है। यामी गौतम इन दिनों अपनी मूवी ए थर्सडे के लिए सुर्खियों में हैं। यामी ने अपने करियर में कई बेस्ट मूवीज की हैं और इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई है। चलिए इस पेकेज में हम आपको उनकी लाइफस्टोरी के बारे में ही बताते हैं कि हिमाचल में जन्मी यामी मुंबई तक कैसे पहुंची।

 

हिमाचल के बिलासपुर में 28 नवंबर 1988 को जन्मी यामी गौतम के पिता मुकेश गौतम एक पंजाबी फिल्म निर्देशक हैं और मां अंजलि गौतम हैं। यामी की बहन सुरीली भी एक एक्ट्रेस हैं जिन्होंने पंजाबी फिल्म पावर कट में डेब्यू किया था और एक छोटा भाई ओजस गौतम है।

PunjabKesari

यामी के दादा ने जब चंडीगढ़ में गरीब बच्चों के लिए स्कूल खोला तो पूरा परिवार चंडीगढ़ शिफ्ट हो गया। यहीं पर उन्होंने यादवेंद्र पब्लिक स्कूल से स्कूलिंग की और बाद में उन्होंने लॉ ऑनर्स में स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए चंडीगढ़ के पंजाब विश्वविद्यालय में दाखिला लिया हालांकि पहले वह एक आईएएस अधिकारी बनने का सपना देखती थी लेकिन बाद में उनका झुकाव मॉडलिंग और अभिनय की ओर हो गया था। इसके लिए उन्होंने फर्स्ट ईयर के बाद ही अपनी लॉ की पढ़ाई बीच में छोड़ दी और 20 साल की उम्र में ही करियर बनाने के लिए मुंबई चली गई।

 

बहुत कम लोग जानते हैं कि यामी गौतम ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरूआत की है और घर आए एक मेहमान की बदौलत यह तय हुआ कि वह एक्टिंग की ओर कदम रखेंगी। एक दिन यामी के घर, पिता के दोस्त अपनी पत्नी के साथ आए थे और वह एक टीवी शो में काम करती थी। वह यामी की खूबसूरती से इतना इंप्रेस हो गई थी कि उन्होंने ही यामी को थिएटर ज्वाइन करने को कहा। पहले तो यामी ने मना कर दिया था फिर भी वह आंटी यामी की कुछ तस्वीरें अपने साथ मुंबई ले गई। वहां जाकर उन्होंने कई टीवी प्रॉडक्शन हाउस में उनकी तस्वीर दिखाई। उनमें से एक को यामी बेहद पसंद आ गई। बाद में यामी को ऑडिशन के लिए मुंबई बुलाया गया।

 

पहली बार फ्लाइंट से ट्रैवल करके यामी मुंबई पहुंची और उन्होंने अपना पहला बंगाली सीरियल  'चांद के पार चलो' किया। इसके बाद 'यह प्यार ना होगा कम' सीरियल में वह नजर आई और वह घर-घर में फेमस हो गई। इसके बाद उन्हें फेयर एंड लवली का एड ऑफर हुआ, इससे वह फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से फेमस हो गई।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

 

टेलीविजन के बाद यामी ने फिल्मों की ओर रुख किया उनकी पहली फिल्म कन्नड़ फिल्म 'उल्‍लासा उत्‍साहा' थी जो इतनी हिट तो नहीं रही लेकिन यामी की एक्टिंग को सराहा गया था। फिरवह 2011 में पंजाबी फिल्म एक नूर में दिखी और उसी साल उन्होंने तेलुगु फिल्म Nuvvila” भी की और बॉलीवुड में यामी ने विकी डोनर से बॉलीवुड में एंट्री की। इस लो बजट की फिल्म ने ऐसी कमाई की कि यामी कि एक्टिंग और फिल्म की कमाई ने यामी के पास फिल्मों की लाइन लगा दी। यामी एक बहुभाषी कलाकार है। पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी, 6 अलग भाषी फिल्मों में वह काम कर चुकी हैं।

 

फिल्मों में एक्टिंग की तरह पर्सनल लाइफ में भी यामी सुर्खियां बटौरतीं रहीं हैं। यामी ने अपनी शादी से भी लाइमलाइट बटौरी थी। दरअसल इतनी बड़ी स्टार का यूं सिंपल-सॉबर तरीके से शादी करना फैंस को इतना इंप्रैस कर गया कि सबने यामी की जमकर तारीफ की। यामी ने उरी फिल्म के निर्देशक आदित्य धर से हिमाचल प्रदेश में  एक प्राइवेट वेडिंग सेरेमनी की थी जिसमें दोनों के परिवार वाले ही शामिल थे।

 

नानी-दादी की ज्वैलरी और अपनी मां की ट्रडीशनल साड़ी पहनकर यामी ट्रडीशनल दुल्हन बनी थी और उनकी बहुत सी तस्वीरें व वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। लोगों को यामी का बेहद सादा अंदाज बहुत पसंद आया था इसके बाद उनके कानों में पहने पारंपरिक सोने के देजहोर भी काफी लाइमलाइट में रहे जो कश्मीरी विवाहित महिला की निशानी माने जाते हैं क्योंकि उनके पति आदित्य धर मूल रूप से कश्मीरी हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया में लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं और वह हाइएस्ट पेट एक्ट्रेस में से एक हैं। कमाई की बात करें तो यामी की नेटवर्थ 5 मिलियन डॉलर करीब 36 करोड़ रू. है। एक फिल्म के लिए वह 1 से 2 करोड़ रु. और  ब्रांड इंडोर्समेंट के लिए करीब 1 करोड़ रू.चार्ज करती हैं और प्रोफिट भी शेयर करती हैं।

 

चंडीगढ़ में उनका एक लग्जरी घर है जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ बताई जाती हैं इसके अलावा भी देश की अन्य जगहों में उन्होंने प्रॉपर्टीज में इनवेस्ट कर रखा है। और उनके पास लग्जरी गाड़ियों की भी कमी नहीं है।

 

इन दिनों ए थर्सडे में यामी की एक्टिंग को तारीफें मिल रही हैं वहीं वह आगे भी कई प्रोजक्ट्स में दिखाई देगी तो देखा आपने घर आए एक मेहमान ने कैसे यामी की किस्मत बदल डाली। यामी ने भी खूब मेहनत कर एक सफल मुकाम हासिल किया है।

Related News