27 APRSATURDAY2024 7:22:30 PM
Nari

महिलाएं जरूर खाएं Goji Berries, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

  • Edited By neetu,
  • Updated: 31 Aug, 2021 12:37 PM
महिलाएं जरूर खाएं Goji Berries, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए लड़कियां त्वचा का खास ख्याल रखती है। मगर ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ डेली डाइट का हेल्दी होना भी बेहद जरूरी है। ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार, त्वचा को स्वस्थ व पोषित रखने के लिए पोषक तत्वों और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर चीजों का सेवन करना चाहिए। ऐसे में आप अपनी डेली डाइट में गोजी बेरी शामिल कर सकती है। आप इसे कच्चा या इसकी चाय बनाकर सेवन कर सकती है। यह स्किन को गहराई से पोषित करके त्वचा संबंधी समस्याओं से बचाव करता है। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा व जवां नजर आता है। चलिए जानते हैं गोजी बेरी सेवन करने के फायदे...

त्वचा की सूजन करे कम

गोजी बेरी में फैटी एसिड व एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं। ऐसे में इसका सेवन करने से त्वचा गहराई से पोषित होती है। इससे सूजन की शिकायत से आराम मिलता है। ऐसे में चेहरा साफ, जवां व खिला-खिला नजर आता है।

PunjabKesari

फाइन लाइन्स व झुर्रियों करे कम

30 के बाद चेहरे पर महीन रेखाएं व झुर्रियां आने लगती है। ऐसे में आप अपनी डेली में गोजी बेरी का सेवन करके इससे बच सकती है। इसमें अधिक मात्रा में अमीनो एसिड व अन्य जरूरी मिनरल्स पाए जाते हैं। ये स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स से बचाने में मदद करते हैं। इसके साथ ही ये त्वचा कोशिकाओं में कोलेजन और इलास्टिन उत्पादन को बढ़ावा देते हैं। ऐसे में स्किन हेल्दी और जवां नजर आती है।

दाग-धब्बे करे दूर

गोजी बेरीज के सेवन से स्किन के अंदर मेलेनिन में सुधार आता है। इससे पिंपल्स के जिद्दी दाग कम होने में मदद मिलती है। इसके साथ ही गोजी बेरीज नई त्वचा कोशिकाओं के विकास में बढ़ावा करता है। ऐसे में स्किन साफ, मुलायम व बेदाग होती है।

PunjabKesari

यूवी किरणों से करे सुरक्षा

घंटों व लंबे समय तक धूप के संपर्क में आने से टैंनिग की समस्या होने लगती है। इसके कारण स्किन डल, ड्राई व बूढ़ी नजर आने लगती है। ऐसे मे गोजी बेरीज का सेवन करने से स्किन को पोषण मिलता है। ऐसे में सनटैन के कारण खराब व झुलसी रिपेयर होकर साफ, ग्लोइंग व जवां नजर आती है।

त्वचा के हाइड्रेशन को दे बढ़ावा

अमीनो एसिड, अन्य पोषक तत्व व एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर गोजी बेरीज खाने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है। ऐसे में स्किन लंबे समय तक  हाइड्रेटेड रहती है। इससे त्वचा का रूखापन बंद होकर लंबे समय कर नमी बरकरार रखने में मदद करता है।

Related News