28 APRSUNDAY2024 12:17:51 AM
Nari

Birthday Special: ये नेचुरल चीजें हैं तमन्ना भाटिया की ग्लोइंग स्किन व घने बालों का राज

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Dec, 2021 11:39 AM
Birthday Special: ये नेचुरल चीजें हैं तमन्ना भाटिया की ग्लोइंग स्किन व घने बालों का राज

साउथ फेम एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखर चुकी हैं। एक्ट्रेस अपनी अदाकारी के साथ ग्लोइंग स्किन व घने बालों से भी अपने फैंस को बेहद पसंद आती है। मगर क्या आप जानते हैं कि तमन्ना अपनी स्किन व हेयर केयर में कोई ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं बल्कि नेचुरल चीजें इस्तेमाल करती हैं। तभी तो 32 साल की होने के बावजूद भी एक्ट्रेस ग्लोइंग व जवां नजर आती है। चलिए आज हम उनके बर्थडे के खास मौके पर उनकी स्किन व हेयर केयर से जुड़े राज बताते हैं...

प्यास का रस

तमन्ना अपने बालों को घना, मुलायम व बाउंसी बनाने के लिए प्याज का रस इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए नारियल तेल में प्याज का रस मिलाकर बालों पर 20-30 मिनट तक लगाएं। बाद में माइल्ड शैंपू से धो लें। इससे बाल जड़ों से मजबूत होकर पोषित होते हैं। हेयर फॉल, डैंड्रफ व बालों से जुड़ी हर समस्या से बचाव रहता है। इसके साथ ही बाल तेजी से बढ़ते हैं।

 

 

पानी पीने से स्किन रहती हाइड्रेट

तमन्ना स्किन का ग्लो बरकरार रखने के लिए खूब सारा पानी पीती हैं। इससे उनकी स्किन हाइड्रेट रहती है। इसके अलावा वे रोजाना 1 नारियल पानी भी पीता हैं। इससे उनकी स्किन हाइड्रेटेड, जवां व ग्लोइंग नजर आती है।

बेदाग स्किन के लिए एलोवेरा जेल

एक्ट्रेस स्किन पर एलोवेरा जेल लगाना भी पसंद करती है। एलोवेरा जेल में नेचुरल कूलिंग प्रॉपर्टी होते हैं। इससे सनटैन से बचाव रहता है। इसके साथ ही पिंपल, दाग धब्बे, झुर्रियां, झाइयां आदि होने का खतरा कम रहता है।

दही फेसपैक से दिखती ग्लोइंग स्किन

तमन्ना भाटिया की ग्लोइंग स्किन का राज को ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं बल्कि दही फेसपैक है। वे स्किन में हाइड्रेटेड, ग्लोइंग, मुलायम व जवां बनाएं रखने के लिए दही फेसपैक का इस्तेमाल करती है। दही में मौजूद जिंक स्किन पर जमा एक्सट्रा ऑयल साफ करके उसमें नमी बरकरार रखने में मदद करता है। एक्ट्रेस स्किन को जवां बनाएं रखने के लिए दही से फेशियल भी करती है।

 

मॉइश्चराइजिंग बेहद जरूरी

स्किन को हेल्दी, ग्लोइंग व मुलायम बनाए रखने के लिए मॉश्चराइजिंग की जरूरत होती है। इससे रूखी-बेजान त्वचा अंदर से पोषित होती है। चेहरे की नमी बरकरार रहती है। ऐसे में एक्ट्रेस भी स्किन की देखभाल के लिए मॉइश्चराइजर लगाना कभी नहीं भूलती है।

मेकअप रिमूवर करना सोना

तमन्ना सोने से पहले मेकअप जरुर रिमूव करती हैं। एक्ट्रेस होने के कारण उन्हें दिनभर चेहरे पर कई घंटों तक मेकअप लगाना पड़ता है। मगर इससे स्किन खराब होने की समस्या हो सकती है। ऐसे में तमन्ना सोने से पहले मेकअप को अच्छे से साफ करती है। उसके बाद स्किन को हाइट्रेड रखने के लिए मॉइश्चराइजर लगाती है। इससे उनकी स्किन गहराई से पोषित होकर एकदम साफ, निखरी, मुलायम व जवां नजर आती है।

क्लीजिंग और टोनिंग से दूर रहेगी स्किन प्रॉबल्स

एक्ट्रेस तमन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे चेहरे की खूबसूरती व ग्लो बरकरार रखने के लिए क्लीजिंग व टोनिंग जरूर करती है। इससे स्किन को गहराई से पोषण मिलता है और त्वचा संबंधी समस्याओं से बचाव रहता है।
 

Related News