18 OCTFRIDAY2019 12:04:27 AM
Nari

नवरात्रि स्पैशल: हर दिन ट्राई करें डिफरैंट स्टाइल ये 14 ड्रैसेज

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Apr, 2019 12:09 PM

चैत्र नवरात्र‍ि की शुरुआत 6 अप्रैल से हो रही है। लोग तैयारियों में जुट गए हैं। पूरा नौ दिन चलने वाले इस व्रत में लोग कोई कमी नहीं छोड़ते, खासकर औरतें। जहां मां के आर्शीवाद के लिए महिलाएं व्रत के दौरान पूरी श्रद्धा के साथ पूजा-अर्चना करती हैं, वहीं पूरे नवरात्र के समय अपने कपड़ों को अहम महत्तव देती हैं। इस खास मौके पर महिलाएं ज्यादातर ट्रैडीशनल कपड़ें पहनना पसंद करती हैं लेकिन उनका चुनाव काफी सोच-विचार कर करती हैं। अगर आप भी इस नवरात्र व्रत रख रही है और अपने ड्रैसिंग सेंस पर भी पूरा कॉन्स्ट्रेट रखना चाहती हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ ड्रैस आइडिया बताएंगे जिन्हें आप नौ दिन चलने वाले व्रतों  में फॉलो कर सकती हैं। 

 

नवरात्र‍ि ड्रैसेज को लेकर टिप्स 

नवरात्र के मौके पर आप पीले, लाल या पिंक कलर की लाइटवेट साड़ी कैरी कर सकती हैं। आप चाहे तो साड़ी को इंडो-वैस्टर्न स्टाइल में भी कैरी कर सकती हैं जिसका आइडिया आपको बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस जैसे शिल्पा शेट्टी, सोनाभी सिन्हा अन्य आदि से मिल जाएगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

अगर आप साड़ी कैरी नहीं करना चाहती तो लैंगिंग, जींस या प्लाजो पेंट के साथ लेयर्ड या फ्रंट स्लिट या लॉन्ग अनारकली स्टाइल कुर्ती ट्राई कर सकती हैं जो गर्ल्स के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

कैजुअल लुक चाहती हैं तो नवरात्र के नौ दिनों के बीच आप चिकनकारी या फ्लोरल इम्ब्रॉयडर्ड सूट के साथ दुपट्टा कैरी कर सकती हैं जो आपको खूब सूट करेगा।  आप चाहे तो कुर्ती के साथ स्कर्ट या प्लाजो भी कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

नहीं तो आपके पास सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं अनारकली सूट। जो आपको कंफर्ट के साथ डीसेंट लुक भी देते हो। अनारकली का आइडिया आपको बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट से ले सकती हैं।  

PunjabKesari

PunjabKesari

नवरात्र के आखिरी दिन आप चाहे तो लहंगा चोली भी ट्राई कर सकतीं हैं। मगर ध्यान रखें कि लहंगा चोली लाइटवेट में हो क्योंकि ज्यादा हैवी वर्क आपको अजीब दिखा सकता हैं। इसके अलावा गरबा और डांडिया खेलने में आसानी रहेगी। आप चाहे तो इसके साथ जैकेट भी कैरी कर सकती हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

नवरात्र के दौरान कोशिश करनी चाहिए कि कॉटन के कपड़ों को ही पहना जाए। सिथेंटिक कपड़ों के बजाएं कॉटन के कपड़े पहनना ज्यादा आरामदायक होता है। इसके अलावा फैब्रिक से तैयार कपड़ों को पहनना अच्छा रहता है। 

 

Related News