26 FEBMONDAY2024 5:12:51 PM
Nari

भारत बनेगा Pepe Jeans का सबसे बड़ा मार्केट, अगले 3 साल में खोलेंगे 100 से ज्यादा स्टोर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Dec, 2023 01:13 PM
भारत बनेगा Pepe Jeans का सबसे बड़ा मार्केट, अगले 3 साल में खोलेंगे 100 से ज्यादा स्टोर

भारतीय मार्केट कितनी बड़ी हो गई है, इसका इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि एप्पल जैसे बड़े- बड़े विदेशी ब्रांड आजकल यहां अपना दाव लगा रहे हैं। इन्हीं में से एक है लंदन का फेमस डेनिम ब्रांड पेपे जींस जिन्होंने भारतीय बाजार में 2000 करोड़ रुपये की सेल का लक्ष्य रखा है। उन्होंने अगले 3 साल में 100 से भी ज्यादा स्टोर खोलने की योजना बनाई है। इस बारे में पेपे जींस के भारतीय एमडी और सीईओ मनीष कपूर ने जानकारी दी है। उनका कहना है कि स्पेनिश global fashion group की पेपे जींस भारतीय मार्केट में दांव खेलने के लिए बहुत ही उत्साहित हैं। उनका लक्ष्य अगले तीन साल में 18- 20 % तक सेल में Annual growth rate देखना चाहते हैं। रणनीति के हिस्से के रूप में उन्होंने पेपे जीन्स अब अपने ब्रांड स्टोर और तेजी से बढ़ते ई- कॉमर्स चैनलों के नेटवर्क का विस्तार पर ध्यान केंद्रति कर रहे हैं।  वहीं पेपे जीन्स को उम्मीद है कि उनका 55 प्रतिशत तक का कारोबार अपने customers को स्टोर से डायरेक्ट प्रोडक्ट्स बेचकर आएगा। 

PunjabKesari

भारतीय मार्केट में पेपे जींन्स को 2000 करोड़ की सेल की  उम्मीद

पेपे जीन्स की बिजनेस योजनाओं के बारे में बात करते हुए मनीष ने बताया कि , ''हम अगले तीन सालों में 100 स्टोर जोड़ेंगे और टर्नओवर के संदर्भ में, हम 18 से 20 प्रतिशत की सीएजीआर बढ़त की उम्मीद कर रहे हैं। इसलिए हमें लगभग इसके आसपास रहना चाहिए तीन सालों में 2,000 करोड़ रुपये की उपभोक्ता बिक्री।” सेल के बारे में पूछे जाने पर मनीष ने कहा: "अगर मैं भारत में कारोबार को देखता हूं, तो पिछले साल  हमने करीब 1,200 करोड़ रुपये का कारोबार किया और 562 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया। हमने तुलना में लगभग 55 % की वृद्धि की है। उन्होंने ये भी कहा कि प्री-कोविड की तुलना में पेपे जीन्स के बिजनेस में  42 प्रतिशत की बढ़त हुई है।

PunjabKesari

बता दें फिलहाल आठ शहरों से पेपे जीन्स का बिजनेस को लगभग 58 % का बिजनेस आता है और बाकी 42 % टियर 2 और उससे नीचे के बाजारों से आता है। प्रीमियम डेनिम क्षेत्र में, पेपे जीन्स लंदन इस सेगमेंट में दूसरा अग्रणी ब्रांड है। प्रीमियम डेनिम क्षेत्र का नेतृत्व अमेरिका स्थित जींस विनिर्माण ब्रांड लेवीज द्वारा किया जाता है।

Related News