Twitter
You are hereNari

कसौली ट्रैवलिंग के दौरान देखना न भूलें पास के ये हिल स्टेशन - Nari

कसौली ट्रैवलिंग के दौरान देखना न भूलें पास के ये हिल स्टेशन - Nari
Views:- Monday, October 8, 2018-11:04 AM

गर्मियों का लॉन्ग वीकेंड हो या सर्दियों की छुट्टियां, कसौली घूमने के लिए हर लिहाज से सही है। यह भारत के लोकप्रिय ट्रेवल डेस्टीनेशन्स में से एक हैं। कसौली के खूबसूरत पहाड़ों का नजारा देखकर हर कोई मंत्र मुग्ध हो जाता है। इतना ही नहीं कसौली के आस-पास घूमने के लिए ऐसी और बहुत-सी जगहें हैं, जो आपके ट्रिप को मजेदार बना देती है।

 

अगर आप कसौली घूमने जा रहे हैं तो आप पास में ही दूसरे डेस्टिनेशंस पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं। कसौली के पास मौजूद यह हिल स्टेशन आपकी छुट्टियों को यादगार बना देंगे।

PunjabKesari

कसौली के पास मौजूद हिल स्टेशन
1. नालदेहरा

इस छोटे से हिल स्टेशन में आप रोमांचक नजारों का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां स्पेशल गोल्फ कोर्स भी बनाया गया है या फिर पाइन ट्रीज की खूबसूरती निहार सकते हैं।

PunjabKesari

2. चैल
चैल सुकून और शांति से भरपूर है, जहां भीड़-भाड़ से दूर आराम से रह सकते हैं। चैल के पहाड़ों की खूबसूरत आपको बार-बार यहां आने के लिए मजबूर कर देगी।

PunjabKesari

3. कुफरी
इस मौसम में बर्फ का मजा लेना चाहते हैं तो कुफरी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। कसौली से थोड़ी दूरी पर ही स्थित इस हिल स्टेशन में आप स्कीऊंग, स्केटिंग और बर्फ से खेलने का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

4. सोलन
हिमाचल का सबसे बड़ा शहर सोलन 33 स्क्वेयर कि.मी. में फैला हुआ है। सोलन की हसीन वादियों में घूमने के साथ-साथ आप यहां शॉपिंग का लुफ्त भी उठा सकते हैं।

PunjabKesari

5. शिमला
कसौली से पास मौजूद शिमला सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टीनेशन में से एक है। आप यहां म्यूजियम, थिएटर, पुराने मंदिर, मॉल रोड़ और फेमस चर्च देख सकते हैं।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: