17 SEPTUESDAY2024 12:41:09 AM
Nari

Selfie booth for Weddings: यहां से लें एक से बढ़कर एक सेल्फी पॉइंट के आइडिया

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Aug, 2024 05:41 PM
Selfie booth for Weddings: यहां से लें एक से बढ़कर एक सेल्फी पॉइंट के आइडिया

शादी के दौरान सेल्फी पॉइंट्स का होना एक शानदार विचार है, जो इस खास दिन को और भी यादगार बना सकता है। ये स्पॉट न केवल शादी में आने वाले मेहमानों के लिए मजेदार होते हैं बल्कि शादी की तस्वीरों और यादों को भी खूबसूरत बनाते हैं। यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं कि शादी में सेल्फी पॉइंट्स कैसे बनाए जा सकते हैं और उन्हें यादगार कैसे बनाया जा सकता है:

PunjabKesari

थीम के अनुसार डेकोरेशन

शादी की थीम के अनुसार सेल्फी पॉइंट को सजाएं। अगर आपकी शादी की थीम रॉयल, ट्रेडिशनल, विंटेज या मॉडर्न है, तो उसी के अनुसार बैकग्राउंड और सजावट की योजना बनाएं। विभिन्न प्रकार के फूलों का उपयोग करें। यह एक प्राकृतिक और सुंदर बैकग्राउंड बना सकता है।

PunjabKesari

पर्सनलाइज्ड टच

 सेल्फी पॉइंट पर दूल्हा-दुल्हन का नाम और शादी की तारीख जरूर शामिल करें। इससे यह एक खास और पर्सनलाइज्ड एहसास देगा। शादी के साथ जुड़े शब्दों या फन प्रॉप्स का इस्तेमाल करें जैसे "Team Bride," "Team Groom," "Happily Ever After" आदि।

PunjabKesari

 रेट्रो और विंटेज सेटअप

 पुराने समय की याद दिलाने वाले रेट्रो और विंटेज स्टाइल में सेल्फी पॉइंट बना सकते हैं। इसमें पुरानी गाड़ियों, रेट्रो फर्नीचर, और विंटेज सजावट का उपयोग करें। बड़े-बड़े विंटेज फ्रेम्स का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिनसे लोग गुजरते हुए सेल्फी क्लिक कर सकते हैं।

PunjabKesari

नेचुरल और आउटडोर सेटिंग

अगर आपकी शादी **आउटडोर** हो रही है, तो प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करें, जैसे पेड़-पौधे, लकड़ी की सजावट, और खुले आसमान के नीचे सेल्फी पॉइंट बनाएं। एक छोटा सा **गार्डन एरिया** भी बनाया जा सकता है, जहां फूलों और पौधों के बीच मेहमान अपनी तस्वीरें ले सकें।

PunjabKesari

लाइटिंग और इफेक्ट्स

सेल्फी पॉइंट पर रोशनी का खास ध्यान रखें। फेयरी लाइट्स, बल्ब्स, और लैम्प्स का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो नाइट टाइम में बहुत खूबसूरत लगेंगे। एलईडी लाइट्स और नीयॉन साइन बोर्ड्स का उपयोग भी सेल्फी पॉइंट को खास बना सकता है।

PunjabKesari

बड़े और बोल्ड बैकड्रॉप्स

एक बड़ा और बोल्ड बैकड्रॉप डिजाइन करें। इसमें गोल्डन, सिल्वर, या किसी अन्य चमकदार रंग का उपयोग कर सकते हैं।  सिल्क, साटन, या वेल्वेट फैब्रिक का बैकड्रॉप काफी रिच और एलीगेंट लुक देता है। एक अलग फोटो बूथ भी बनाया जा सकता है जिसमें प्रॉप्स और कस्टमाइज्ड बैकड्रॉप हो। इससे मेहमान अपने ग्रुप के साथ मजेदार तस्वीरें ले सकते हैं।

PunjabKesari

मजेदार कोट्स और मैसेजेस

सेल्फी पॉइंट पर मजेदार कोट्स और मैसेजेस लगाए जा सकते हैं। ये कोट्स शादी और प्यार से जुड़े हो सकते हैं, जैसे "Love is in the Air," "Better Together," या "Strike a Pose."। भारतीय शादियों में ट्रेडिशनल टच देना भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है। इसमें पारंपरिक आर्ट, मांडला डिज़ाइन्स, और राजस्थानी या गुजराती हैंडीक्राफ्ट का इस्तेमाल करें।
 

Related News