27 OCTWEDNESDAY2021 1:09:16 PM
Nari

IAS  टीना डाबी की बहन ने भी पास की UPSC की परीक्षा, पिता बोले- दोनों बेटियों पर गर्व

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Sep, 2021 09:38 AM
IAS  टीना डाबी की बहन ने भी पास की UPSC की परीक्षा, पिता बोले- दोनों बेटियों पर गर्व

यूपीएससी (UPSC) में टॉप करके लाखों महिलाओं के लिए मिसाल बनी टीना डाबी को भला आज कौन नहीं जानता। अब उनके बहन भी उन्ही के नक्शे कदम पर चलती दिखाई दे रही हैं। टीना की बहन रिया डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में 15वां स्थान हासिल किया है। वहीं बिहार के शुभम कुमार ने प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा, 2020 में शीर्ष स्थान हासिल किया है। 

PunjabKesari

दूसरा स्थान जागृति अवस्थी (24) ने अपने नाम किया है।  मध्यप्रदेश के भोपाल की रहने वाली जागृति  का कहना है कि वह आईएएस बनना और ग्रामीण विकास के लिए काम करना चाहेंगी। इसके अलावा वह महिला एवं बाल विकास के लिए भी काम करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि  मैं महिला एवं बाल विकास के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए काम करना चाहूंगी।

PunjabKesari
वहीं रिया ने भले ही अपनी बहन की तरह टॉप नहीं किया लेकिन में 15वीं रैंक हासिल कर वो भी देश की सेवा में अपना योगदान देने के लिए हाज़िर हैं।  IAS अधिकारी टीना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा-,मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी ने UPSC 2020 परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है। बड़ी बहन टीना की तरह रिया ने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई की है। 

PunjabKesari

रिया के पिता बताते हैं कि उनकी दोनो बेटियों ने देश का सबसे मुश्किल और सर्वश्रेष्ठ एग्जाम पहले प्रयास में ही निकाला है। टीना को वर्ष 2015 में पहला स्थान हासिल किया  अब उनसे पांच वर्ष छोटी रिया को इस वर्ष घोषित नतीजों में 15वा स्थान मिला है। वो गर्व से कहते हैं कि "ये इन दोनो की विल पावर की जीत है, इनकी मेहनत को श्रेय जाता है।

PunjabKesari

याद हो कि टीना अपनी शादी को लेकर खूब चर्चाओं में रही थी। उन्होंने अपने बैच के IAS अतहर आमिर के साथ शादी की थी कुछ साल बाद वह दोनों अलग हो गए। साल 2015 की अखिल भारतीय सेवा टॉप करने वाली टीना डाबी और इसी एग्जाम में दूसरी रैंक पर रहे अतहर आमिर अपनी ट्रेनिंग के दौरान एक दूसरे के प्यार में पड़ गए।  एक साल की रिलेशनशिप के बाद दोनों ने साल 2018 में शादी भी कर ली लेकिन अब यह आईएएस जोड़ा आपसी रज़ामंदी से अलग हो गया है। 
 

Related News