04 MARTHURSDAY2021 1:01:41 PM
Nari

बिना दर्द और सस्ते में पाए अनचाहे बालों से छुटकारा, सिर्फ 1 फेसपैक का कर लें इस्तेमाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Jan, 2021 10:50 AM
बिना दर्द और सस्ते में पाए अनचाहे बालों से छुटकारा, सिर्फ 1 फेसपैक का कर लें इस्तेमाल

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं हर महीने पार्लर में वैक्सिंग, ब्लीच और थ्रेडिंग करवाती हैं। वहीं, कुछ लड़कियां तो अनचाहे बालों के लिए शेविंग या महंगी क्रीम्स भी लगाने लगती है, जोकि गलत है क्योंकि इससे कई तरह के साइड-इफैक्ट हो सकते हैं। आज हम आफको एक ऐसा होममेड मास्क बताएंगे, जिससे अनचाहें बालों नेचुरली छुट्टी भी हो जाएगी और कोई नुकसान भी नहीं होगा। साथ ही इससे आपके पैसों की भी बचत होगी।

क्यों होती है अनचाहे बालों की समस्या?

वैसे तो चेहरे पर मौजूद बालों की समस्या नेचुरल होती है लेकिन कई बार इसका कारण स्ट्रेस, पीसीओडी और हाई टेस्टोस्टेरोन या किसी बीमारी की वजह से भी हो सकती है।

PunjabKesari

पैक बनाने की सामग्रीः

हल्दी पाउडर - चुटकीभर
मुल्तानी मिट्टी - 1/2 चम्मच
नींबू का रस - जरूरत अनुसार

बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बाउल में सारी सामग्री को अच्छी तरह मिक्स कर लें। अगर आपको मिक्सचर पतला लगे तो आप इसमें मुल्तानी मिट्टी मिला सकते हैं। अगर नींबू का रस सूट नहीं करता तो आप टमाटर का रस भी यूज कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसमें बेसन और गेंहू का आटा भी मिला सकते हैं।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल?

इसके लिए सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करें और फिर पैक अप्लाई करें। 10-15 मिनट बाद पैक का बालों की अपोजिट डायरेक्शन में मसाज करते हुए निकालें। ध्यान रखें कि पैक को पानी से साफ ना करें। जब पैक अच्छी तरह निकल जाए तो गुलाबजल से मसाज कर लें। इससे छोटे-छोटे दानें, रैडनेस और इचिंग नहीं होगा।

कितनी बार करें इस्तेमाल

पैक को हफ्ते में 2-3 बार कम से कम महीनेभर तक करें। इससे बालों की ग्रोथ धीरे-धीरे कम हो जाएगी और अनचाहे बालों की समस्या दूर होगी। क्योंकि इसमें सभी नेचुरल चीजें यूज की गई है तो इससे कोई शाइड-इफेक्ट भी नहीं होगा।

PunjabKesari

Related News