30 JULFRIDAY2021 2:21:17 AM
Nari

बारिश के मौसम में बालों का यूं रखें ख्याल

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 21 Jul, 2021 06:14 PM
बारिश के मौसम में बालों का यूं रखें ख्याल

बारिश के मौसम में बाल टूटने और झड़ने लगते हैं। ऐसे मौसम में हेयर को खास केयर की जरूरत होती है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ जरूरी टिप्स बता रहे हैं जिन्हें ध्यान में रखकर आप बारिश के मौसम में अपने बालों को टूटने और झड़ने से बचा सकती हैं-

बारिश में भीगे बालों को करें शैंपू

PunjabKesari

अगर आपके बाल बारिश में भींग गए हैं तो उसे तौलिए से पोंछने की जगह तुरंत शैंपू से धो लें और अच्छे से सुखाने के बाद ही बांधे। अगर आप गीले बालों को तौलिए से सुखाएंगी तो वह कमजोर होकर टूटने लगेंगे।

बालों को करें कवर

मानसून के मौसम में बालों को स्टॉल या दुपट्टे से अच्छी तरह कवर करके रखें। भले बारिश हो चाहे न लेकिन तब भी बालों को कवर करें, क्योंकि ऐसे मौसस में नमी के कारण बाल टूटने लगते हैं।

बालों को धोने से पहले लगाएं तेल

PunjabKesari

बारिश के मौसम में बालों को खास ध्यान की जरूरत होती है। ऐसे मौसम में बालों को धोने से एक घंटा पहले अच्छे से तेल जरूर लगाएं। इससे आपके बालों में चमक आएगी और आपके बाल टूटेंगे भी नहीं।

हप्ते में 2-3 बार करें शैंपू

PunjabKesari

बालों को टूटने से बचाने के लिए जरूरी है कि हप्ते में दो या तीन बार शैंपू जरूर करें। ऐसा करने से बाल उलझेंगे नहीं। साथ ही उनकी चमक भी बरकरार रहेगी।

बाल छोटे कराएं

PunjabKesari

 

आपके बाल ज्यादा लंबे है और मानसून के मौसम में उन्हें संभालना मुश्किल हो रहा है तो उन्हें छोटा करवा लें। छोटे बालों का रख-रखाव आसानी से हो जाता है।

Related News