26 APRFRIDAY2024 7:21:11 PM
Nari

वीकेंडस पर घूमें अपने-अपने शहर के ये फेम्स जगहें

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 21 Jul, 2018 04:02 PM
वीकेंडस पर घूमें अपने-अपने शहर के ये फेम्स जगहें

पूरा वीकेंड एक जैसी रूटीन में काम करके अक्सर हम तनावपूर्ण व थका हुआ महसूस करते हैं और अगर वीकेंड भी सारा दिन घर या आस-पास का काम करके गुजर जाए तो वर्किंग दिनों में माहौल बोरिंग और शरीर सुस्त व थका हारा लगता है  इसलिए बेहतर हैं कि वीकेंड को घूम-फिर कर एंज्वॉय किया जाए। वीकेंड को आप बहुत तरीकों से खास बना सकते हैं। आप फैमिली के साथ बाहर पिकनिक या कहीं मूवी जाना प्लान कर सकते हैं। 
 

पंजाब फेमस प्लेस 

PunjabKesari
पंजाब में रहने वाले लोग यहां की फेमस जगहों हरमंदिर साहिब, जलियांवाला बाग, वाघा बॉर्डर, शीश महल, गुरुद्वारा आनंदपुर साहिब, पुष्पा गुजराल साइंस सिटी,डेरा बाबा नानक ,गोइंदवाल साहिब जा सकते हैं। इन जगहों पर जाने से बच्चों को अपने इतिहास के बारे में भी पता चलेगा और आपका ट्रिप भी हो जाएगा। अगर आप गर्मी में कहीं वॉटर पार्क में जाना चाहते हैं तो टी.आर वॉटर पार्क, वंडर लैंड जा सकते हैं। 

 

हिमाचल में वीकेंड ट्रिप

PunjabKesari
गर्मियों से राहत पाने के लिए आप हिमाचल के ट्रिप पर जा सकते हैं। हिमाचल में शिमला, मैक्लोडगंज,धर्मशाला, कुल्लू मनाली, चिंतपूर्णी, ज्वाला जी, बाबा बालक नाथ जा सकते हैं। गर्मी से राहत मिलने के साथ ही बच्चो का ट्रिप भी हो जाएगा।

 

दिल्ली में घूमें ये जगहें

PunjabKesari
अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो भूली भूतियारी का महल, मलचा महल, खूनी दरवाजा, जमाली कमाली का मकबरा, अक्षरधाम घूम सकते हैं। 

 

लखनऊ ट्रिप

PunjabKesari
नवाबों का शहर लखनऊ भी घूमने के लिए बेस्ट हैं। जो लोग लखनऊ में रहते हैं वह रूमी दरवाजा, घंटाघर, सफेद बारादरी, सअादत अली का मकबरा, छोटा इमाम बाड़ाजामा मस्जिद, भूल भूलैया जा कर वीकेंड की बोरीयत को दूर कर सकते हैं। 

 

राजस्थान का  बीकानेर

PunjabKesari
राजस्थान में रहने वाले लोग अपने वीकेंड ट्रिप पर जूनागढ़ का किला,  बीकानेर ऊंट सफारी, लालगढ़ महल, गजनेर पैलेस, गंगा सिंह म्यूजियम जा सकते हैं। घर बैठकर बोर होने से अच्छा नजदीक के इलाकों में घूमा जाए। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News