25 SEPFRIDAY2020 7:07:12 PM
Nari

पार्लर जाए बिना घर पर ही पाए ग्लोइंग स्किन

  • Edited By neetu,
  • Updated: 07 Aug, 2020 06:43 PM
पार्लर जाए बिना घर पर ही पाए ग्लोइंग स्किन

इन दिनों लॉकडाउन के कारण लोग ज्यादा घर से ही बाहर जा पा रहें हैं। मगर इस वजह से अपनी स्किन को लेकर लापरवाह हो जाने सही बात नहीं है। ऐसे में भी स्किन और ब्यूटी का खास ध्यान रखने की जरूरत है। ऐसे में कुछ और न करने की जगह कम से कम अपने फेस को अच्छे से क्लीन तो तक सकती हैं। इससे आपकी स्किन को प्रोटैक्टिंग और हाइड्रेटिंग भी हो जाएगी। तो चलिए जानते हैं स्किन केयर के लिए किन चीजों को करना चाहिए...

क्लींजिंग 

क्लींजिंग को स्किन केयर का सबसे जरूरी हिस्सा माना जाता है, आप चाहें घर पर हो या जॉब पर जाना हो। आपके लिए अपने फेस को क्लीन रखना बेहद जरूरी होता है। इसके लिए रोजाना इस स्टेप को फॉलो करें। आप अपने फेस के लिए कोई भी क्रीम बेस्ड क्लींजर इस्तेमाल कर सकती हैं।

nari,PunjabKesari

सनस्क्रीन लगाएं

यह न सोचें कि हम धूप में कहीं बाहर नहीं जा रहे हैं, इसलिए सनस्क्रीन लगाने की जरूरत नहीं है। ध्यान रखें कि जब आप अपने पौधों में पानी डालने, कपड़े सुखाने या फिर बाल्कनी में बैठने जाते हैं तो सूरज की किरणें आपकी स्किन पर असर डालती है। ऐसे में हर रोज सनस्क्रीन लोशन इस्तेमाल करने की आदत डालें।

मॉयश्चराइजिंग

अपने चेहरे को धोने के बाद उसको मॉयश्चराइजर करें क्योंकि मॉइस्चराइजर आपकी स्किन को नमी पहुंचाकर सॉफ्ट बनाए रखता है। बहुत सी महिलाएं दिन में एक ही बार मॉइस्चराइजर लगाती हैं और दोबारा फेसवॉश करने के बाद वे इसे स्किप कर देती हैं, जबकि ऐसा करना आपकी स्किन के लिए ठीक नहीं माना जा सकता। इसलिए कोई भी ऑयल फ्री मॉइस्चराइजर चुनें और इसे रूटीन में हर बार फेसवॉश करने के बाद लगाएं।

nari,PunjabKesari

फेस मास्क

अपने चेहरे पर ग्लो बनाए रखने के लिए आपको अपने फेस पर रूटीन में फेस मास्क लगाना चाहिए। आप यह फेस मास्क आराम से अपने घर पर मुल्तानी मिट्टी, चंदन पाउडर, बेसन, दूध, गुलाब जल आदि चीजों से तैयार कर सकती हैं। साथ ही इसे लगाकर अपने चेहरे की खूबसूरती कायम रख सकती हैं।


 

Related News