27 MAYWEDNESDAY2020 1:54:57 PM
Nari

जीवन में खुशहाली के लिए आज ही अपनाएं ये फेंगशुई टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Apr, 2020 11:39 AM
जीवन में खुशहाली के लिए आज ही अपनाएं ये फेंगशुई टिप्स

घर में कलह-क्लेश, लड़ाई-झगड़े, तनाव आदि के पीछे हमारी गलत आदतें होती हैं। ऐसे में घर नेगेटिव एनर्जी आती है। मगर फेंगशुई के अनुसार अपनी इन आदतों या चीजों में बदलाव कर इनसे बचा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं फेंगशुई के मुताबिक ऐसी कौन सी हमारी आदतें हैं जिन्हें जल्दी बदलने में ही भलाई है।

खिड़की की तरफ पीठ ने करें

खिड़की की तरफ पीठ कर बैठने से बॉडी की सारी सकारात्मक ऊर्जा खिड़की के रास्ते से बाहर चली जाती है। इसके साथ ही आत्मविश्वास कम होता है और तनाव बढ़ता है। ऐसे में हमेशा खिड़की की ओर मुंह कर बैठना चाहिए।

PunjabKesari

दीवार खाली न रखें

फेंगशुई के अनुसार घर की हर दीवार पर कोई फोटो या पेंटिंग जरुर लगी होनी चाहिए। इन्हें कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए। इसके साथ ही खाली दीवार पर मुंह कर बैठने से भी बचना चाहिए। नहीं तो व्यक्ति अकेलेपन और मानसिक तनाव का शिकार होता है।

PunjabKesari

दरवाजे के सामने न सोएं

किसी को भी दरवाजे के सामने मुंह कर नहीं होना चाहिए। ऐसा करने से जीवन में संकटों और मुसीबतों का आगमन होता है। असल में, मृत व्यक्ति को इस ओर रखना शुभ माना जाता है। इसलिए जीवित व्यक्ति का दरवाजे के सामने न होने में ही भलाई है।

बेडरूम में न रखें शीशा

फेंगशुई अनुसार बेडरूम में आइना रखना अशुभ माना जाता है। असल में, आइने से कई तरह की ऊर्जा निकलती है जो व्यक्ति पर अपना अलग-अलग प्रभाव डालती है। इसके साथ ही अगर आप बेडरूम में शीशा रखना ही चाहते हैं तो उसे बेड के सामने न रखें। नहीं तो मेरिड लाइफ में लड़ाई-झगड़ों का कारण बनता है।

PunjabKesari

Related News