Twitter
You are hereNari

खूबसूरती रखनी है बरकरार तो फॉलो करें ये 12 ओवरनाइट ब्यूटी टिप्स

खूबसूरती रखनी है बरकरार तो फॉलो करें ये 12 ओवरनाइट ब्यूटी टिप्स
Views:- Tuesday, December 25, 2018-7:13 PM

उम्र चाहे जो भी हो खूबसूरत दिखने का सपना हर कोई देखता है। मगर बस कुछ चाहने से इच्छा पूरी नहीं हो जाती। इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत भी करनी पड़ती है। खूबसूरती के लिए भले ही आप कितने भी ब्यूटी ट्रीटमेंट क्यों ना लें लेकिन उसका पूरा फायदा तभी मिलेगा जब आप रात को सोते समय कुछ ब्यूटी रूल्स फॉलो करेंगे। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ओवरनाइट ब्यूटी हैबिट्स, जिन्हें आपको जरूर फॉलो करना चाहिए।

PunjabKesari

सोने से पहले फॉलो करें ये रूल्स

PunjabKesari

पीएं हल्दी वाला दूध

सोने से पहले हल्दी वाला दूध जरूर पीएं। इससे शरीर के विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और खून साफ होता है। साथ ही हल्दी वाला दूध पाने से त्वचा में भी निखार आता है।

 

मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें

सोने से पहले पूरे शरीर पर मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें। इससे त्वचा की नमी बरकरार रहेगी और सुबह उठकर त्वचा खिंची-खिंची सी भी नहीं लगेगी।

PunjabKesari

आंखों की क्रीम से मसाज

दिनभर में सबसे ज्यादा काम आंखें ही करती है। ऐसे में उनका ख्याल रखना बहुत जरूरी है। डार्क सर्कल्स ना हो इसके लिए सोने से पहले आंखों को चारों तरफ क्रीम से मसाज करें।

 

सोने से पहले जरूर करें ब्रश

खाना खाने के बाद भोजन के छोटे-छोटे तत्व दांतों में फंस जाते हैं,। इसके कारण कीटाणु हमला करना शुरू कर देते हैं, जो धीरे-धीरे दांतों में सड़न का कारण बन जाते हैं। ऐसे में रात को सोने से ब्रश जरूर करें।

 

बालों को सुलझा लें

सोने से पहले अपने बालों को सुलझाना ना भूलें। साथ ही बालों को कसकर ना बांधें। इससे सुबह आपके बाल कं फंसेंगे और टूटेंगे भी नहीं।

PunjabKesari

मेकअप करें रिमूव

कुछ लड़कियां सोने से पहले मेकअप साफ नहीं करती लेकिन आपकी यह आदत त्वचा को नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में रात को सोने से पहले मेकअप जरूर साफ करें। इसके लिए आप नारियल तेल, एलोवेरा जेल या आर्गेन ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा रातो को सोने से पहले चेहरा भी जरूर धोएं।

 

होंठो को कोमल बनाने के लिए

होंठों पर नमी बनाए रखने के लिए रात को सोने से पहले लिप बाम या नारियल तेल जरूर लगाएं। इससे होंठों पर नमी बनी रहेगी और वह फटेंगे नहीं। आप चाहें तो होठों पर बादाम तेल या शहद की लेयर भी लगा सकती हैं।

 

नाखूनो की देखभाल

अगर आपके नाखून बार-बार टूटते हो या फिर ग्रोथ न हो रही हो तो इसे मजबूत बनाने के लिए रात को इस पर नारियल तेल या शिया बटर लगाकर मॉइस्चराइज करें।

 

हाथों को कोमल बनाने के लिए

हैंड क्रीम शिया बटर की कुछ मात्रा लेकर हाथों की मसाज भी जरूर करें। इससे हाथों में नमी बनी रहेगी और वह सॉफ्ट व स्मूद होंगे।

PunjabKesari

 

गुनगुने पानी से करें स्नान

रात को सोने से पहले गुनगुने पानी से स्नान करने पर शरीर पर मौजूद गंदगी निकल जाती है। इससे रातभर आपकी त्वचा खुलकर सांस लेती है। नहाने के पानी में आधा घंटा पहले गुलाब की पंखुडियां डालकर रख दें। इससे नहाने के बाद आप ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे। अगर आप नहाना नहीं चाहते तो अपना चेहरा हाथ व पैर अच्छे से साफ जरूर करें। 
 

सोने से पहले ना करें ये गलतियां

तकिए को अच्छे से साफ न करना
बाल कसकर बांधना
ब्रश ना करना
सोने से पहले शुगर का सेवन
मोबाइल का इस्तेमाल


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by: