29 APRMONDAY2024 7:51:06 AM
Nari

65+ की उम्र में भी एकदम फिट हैं 'तारा सिंह', ये फिटनेस सीक्रेट है Healthy Body का राज

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Oct, 2023 10:44 AM
65+ की उम्र में भी एकदम फिट हैं 'तारा सिंह', ये फिटनेस सीक्रेट है Healthy Body का राज

अपनी दमदार आवाज के जरिए लोगों के दिलों में राज करने वाले सनी देओल के फैंस दीवाने हैं। आए दिन एक्टर सुर्खियों में बने रहते हैं। एक्टर की उम्र 65 से भी ज्यादा है लेकिन उनकी फिटनेस को देखकर सनी की उम्र का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। बढ़ती उम्र के साथ भी सनी एकदम फिट है। ऐसे में फैंस उनकी तरह फिट बॉडी पाने के लिए हर समय एक्साइटेड रहते हैं। आज बॉलीवुड के तारा सिंह अपना जन्मदिन मना रहे हैं ऐसे में आपको बताते हैं कि सनी देओल की फिटनेस का आखिर क्या राज है। आइए जानते हैं....

ऐसी डाइट है फिट बॉडी का राज 

सनी देओल की अच्छी सेहत और फिटनेस के पीछे अच्छी डाइट और एक्सरसाइज शामिल है। अपनी फिट बॉडी के जरिए वह आज भी कई यंग एक्टर्स को टक्कर देते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह ब्रेकफास्ट में स्क्रैम्बल एग्स और टोस्ट लेते हैं, लंच में पासता और चिकन व डिनर में मिस्सी रोटी और घर का निकला बटर खाते हैं। इसके अलावा एक्टर सेब और योगर्ट भी काफी मात्रा में खाते हैं। जब सनी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह नॉनवेज में चिकन के अलावा कुछ भी नहीं खाते। आलू गोभी की सब्जी सनी को काफी पसंद है। सनी की कॉफी पीना भी काफी अच्छा लगता है। वह कभी-कभी दिन में 10 बार भी कॉफी पी लेते हैं। सनी जब शूटिंग पर होते हैं तो वह सेट पर ही खाना खाते हैं। ब्रेड वटर के साथ चाय मस्का पाव उन्हें काफी पसंद है। इसके अलावा पिज्जा, बर्गर, समोसा, जलेबी भी सनी को काफी पसंद है। बिंज इटिंग में वह इन चीजों को खाना पसंद करते हैं।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

एनर्जेटिक रहने के लिए वॉर्मअप 

अच्छी डाइट के अलावा सनी खुद को एनर्जेटिक रखने के लिए वॉर्मअप और हार्डकोर कार्डियो वर्कआउट भी जरुर करते हैं। वह डेली रुटीन में स्क्वैश और टेबल टेनिस जैसे खेल भी खेलते हैं। इसके अलावा सनी रोज स्विमिंग भी करते हैं जिससे उन्हें फिट रहने में काफी मदद मिलती है। 

एक घंटा प्राणायाम करते हैं सनी 

वर्कआउट के अलावा सनी रोजाना एक घंटे प्राणायाम का अभ्यास भी करते हैं जिससे उनका दिमाग और शरीर स्ट्रांग होता है। सनी अपने शरीर को आराम देने के लिए कम से कम 5-6 घंटे की नींद जरुर लेते हैं।

PunjabKesari

शराब सिगरेट से रहते हैं दूर 

सनी देओल की फिटनेस का राज यह भी है कि वह किसी भी शराब या सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाते। इसके अलावा वह नियमित वर्कआउट और हेल्दी बैलेंस डाइट जरुर लेते हैं। खाने में बटर और लस्सी भी शामिल होती है।

 PunjabKesari

Related News