18 APRTHURSDAY2024 5:11:05 AM
Nari

आंखें भर आएंगी: बेटी के शव को कंधे पर उठाए श्मशान घाट लेकर पहुंचा बेबस पिता, लोग देखते रहे तमाशा

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 17 May, 2021 11:12 AM
आंखें भर आएंगी: बेटी के शव को कंधे पर उठाए श्मशान घाट लेकर पहुंचा बेबस पिता, लोग देखते रहे तमाशा

कोरोना संकट की दूसरी लहर के आने से आए दिन दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिसनें इंसानों के यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर ऐसी क्या गलती होगई जिसकी भगवान इतनी बड़ी सजा दे रहा है। एक ऐसी ही दिल दहला देने वाला मामला जालंधर के रामनगर से सामने आया जहां एक पिता अपनी 11 साल की बेटी के शव को कंधे पर उठाकर शमशान घाट ले जा रहा था। 

कोरोना संक्रमित थी बेटी

मिली जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार नाम का ये शख्स उड़ीसा का रहने वाला है लेकिन फिलहाल अपनी दो बेटियों और एक बेटे के साथ जालंधर के रामनगर में रह रहा है। दिलीप कुमार की बेटी सोनू कुछ समय पहले बीमार हो गई थी। जालंधर के सरकारी अस्पताल में इलाज के बाद उसे अमृतसर के एक अस्पताल ले में रेफर किया गया। जहां वह कोरोना संक्रमित पाई गई लेकिन इलाज के दौरान उनकी बेटी की मौत हो गई। 

PunjabKesari

बेटी के शव को कंधा देने से लोगों ने किया मना

पिता बेटी के शव को घर लेकर आया और अंतिम संस्कार करने की तैयारियां शुरू करने लगा लेकिन इलाके के लोगों ने उनकी बेटी को कंधा देने से मना कर दिया। जिसके बाद एक मजबूर पिता को अपनी बेटी के शव को कंधे पर उठाकर खुद ही श्मशान घाट उसका अंतिम संस्कार के लिए ले जाना पड़ा। शख्स के पीछे एक बच्चा भी चल रहा था जो शव को पर पड़े कपड़े को ऊपर कर रहा था। ऐसे में कोई भी बुजुर्ग पिता की मदद के लिए आगे नहीं आया। लोग दूर खड़े बस तमाशा देख रहे थे। 

PunjabKesari

प्रशासन के प्रबंधों की खुली पोल

सोशल मीडिया पर तेजी से बेटी को कंधे पर उठाए ले जाते पिता की तस्वीर वायरल हो रही है जो सच में इंसानियत को शर्मसार कर रही है। यह तस्वीर प्रशासन के प्रबंधों की पोल खोल रही है। कोरोना संकट में बेशक प्रशासन ने बेहद सख्ती कर रखी है लेकिन अगर किसी की कोरोना के चलते मौत होती है तो उसके अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी प्रशासन खुद निभाता है।

Related News