16 JUNWEDNESDAY2021 10:42:11 PM
Nari

Dior ने डिज़ाइन किया एक आकर्षक रोड ट्रिप के लिए शानदार वेस्पा स्कूटर

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 11 Jun, 2021 07:06 PM
Dior ने डिज़ाइन किया एक आकर्षक रोड ट्रिप के लिए शानदार वेस्पा स्कूटर

इटालियन स्कूटर ब्रांड के साथ पहली बार कोलेबोरेशन करने के बाद, डायर वेस्पा 946 को एक बार फिर से पेश कर रहा है। Piaggio अपने पॉप्युलर स्कूटर Vespa 946 का लिमिटेड एडिशन मॉडल लेकर आया है। इस स्पेशल स्कूटर को Piaggio Vespa ने पैरिस के फेमस फैशन हाउस Christian Dior के साथ मिलकर बनाया है। यह लग्जरी स्कूटर इन दोनों ब्रैंड्स को ट्रिब्यूट देने के लिए लाया गया है।

PunjabKesari

Vespa 946 को मारिया ग्राज़िया चिउरी ने किया डिजाइन-
बतां दें कि Vespa 946 Christian Dior स्कूटर को क्रिश्चियन डायर के क्रिएटिव डायरेक्टर मारिया ग्राज़िया  चिउरी ने डिजाइन किया है। इस स्कूटर की खास बात  यह है कि ये कोई मामूली स्कूटर नहीं बल्कि एक लग्जरी स्कूटर है। यह कंट्रास्ट ब्लू लेदर सीट के साथ बेज कलर में पेश किया गया है। स्कूटर के वील्ज, मिरर्स, हैंडलबार और लगेज रैक समेत अन्य जगहों पर प्योर व्हाइट और  गोल्ड फिनिश दी गई है। इस लिमिटेड एडिशन स्कूटर के साथ हाफ-फेस हेलमेट, टॉप बॉक्स और बैग जैसी ऑप्शनल अक्सेसरी भी उपलब्ध हैं, जिन पर डायर ऑब्लिक मार्क दिए गए हैं।  

PunjabKesari

स्टैंडर्ड वेस्पा 946 की क्या है खासियत?
मकैनिकली यह स्पेशल स्कूटर स्टैंडर्ड वेस्पा 946 की तरह है। इसमें भी स्टैंडर्ड स्कूटर वाला 125cc, 3-वॉल्व, एयर-कूल्ड इंजन है, जो 11.8hp की पावर और 10.33Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 
 

स्कूटर की कीमत-
वेस्पा और क्रिश्चियन डायर काफी पुराने ब्रैंड्स हैं। इन दोनों ब्रैंड की स्थापना 1946 में हुई थी। कंपनी ने अभी इसके दाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन दोनों बड़े ब्रैंड्स को देखते हुए इस स्कूटर की कीमत काफी प्रीमियम होगी। इसका अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि साल 2016 में लॉन्च हुए इसी तरह के लिमिटेड एडिशन स्कूटर Vespa Giorgio Armani की कीमत 12 लाख रुपए थी।


PunjabKesari

सफर को मज़ेदार बनाएगा ये स्कूटर-यह स्कूटर आपकों एक लंबी और सुखद यात्रा का अहसास कराएगा। यह फ्रेंच कॉउचर हाउस के तारणहार-फेयर का प्रतीक है। 

Related News