19 APRFRIDAY2024 9:14:54 AM
Nari

60 पार डिंपल के बाल आज भी बाउंसी, जानिए कैसे करती हैं वो Hair Care?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 Dec, 2020 05:17 PM
60 पार डिंपल के बाल आज भी बाउंसी, जानिए कैसे करती हैं वो Hair Care?

घने और बाउंसी बाल पाने की इच्छा तो हर लड़की होती है लेकिन हर किसी को ऐसे बाल मिलते नहीं वहीं जैसे जैसे उम्र बढ़ती जाती है बालों की चमक घनापन और बाउंस खोने लगता है लेकिन एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ उल्ट ही हो रहा है। 70 पार इस एक्ट्रेस के बाल आज भी इतने बाउंसी हैं जबकि इस उम्र में बाल काफी कमजोर और पतले हो जाते हैं। अब आप सोच रहे होंगे इस उम्र में डिंपल के बाल इतने हैवी और बाउंसी कैसे तो चलिए उनके सीक्रेट्स आपको बताते हैं।

लेती हैं अच्छी डाइट

पहला सीक्रेट है अच्छी डाइट लेना क्योंकि आप जो भी खाते हैं उसका असर आपके बालों पर भी दिखता है। आयरन व विटामिन ई बालों के लिए बहुत जरूरी है इसलिए इसे जरूर शामिल करें।

PunjabKesari

रुटीन हेयर मसाज

वह बालों पर सही समय पर रुटीन से ऑयलिंग यानि ऑयल चम्मी करती हैं। ऑयल चम्पी के लिए वह हफ्ते में 2 बार जैतून तेल का इस्तेमाल करती हैं। अगर बाल झड़ते हैं या चमक खो गई है तो सरसों या जैतून के तेल में नींबू का रस मिलाकर बालों को जड़ों में लगाए। 2 घंटे बाद ताजे पानी से धो दें।

लगाती हैं होममेड मास्क

बालों को सिल्की शाइनी रखने के लिए वह अंडे, दही व नींबू को मिक्स करके पैक की तरह बालों में लगाती हैं। इससे बाल एक दम मुलायम हो जाएंगे। वहीं अगर डैंड्रफ से परेशान हैं तो उसकी भी छुट्टी हो जाएगी।

स्कैल्प इंफेक्शन के लिए खट्टी दही

खट्टी दही में चुटकी भर फिटकरी और हल्दी मिलाकर बालों में लगाने से बाल अच्छे से साफ हो जाते हैं और अगर बालों में किसी तरह का इंफेक्शन हो तो वह भी दूर होता है।

PunjabKesari

कंघी करना सबसे जरूरी

हैल्दी बालों के लिए जरूरी है कंघी करना। दिन में कम से कम दो से तीन बार कंघी जरूर करें। इससे स्कैल्प पर अच्छे से ब्लड सर्कुलेशन होता है। वहीं कंघी अगर की नीम की लकड़ी से बनी हो तो और भी बढ़िया

10 से 12 गिलास भी है सीक्रेट

इसके अलावा डिंपल कपाड़िया 10 से 12 गिलास पानी पीती हैं इससे त्वचा और बालों की स्किन दोनों ही हाइड्रेट होती है। सही समय पर डिनर करना बहुत जरूरी है वह जंकफूड, तले भूने मसालेदार चीजों से परहेज करती हैं।

लेती हैं भरपूर नींद

पर्याप्त नींद लेना भी बहुत जरूरी है। अगर आप 8 घंटे की नींद लेते हैं शरीर पूरी तरह एक्टिव हो जाता है। इससे आपकी त्वचा में भी ताजगी आती हैं।

PunjabKesari

महंगे शेंपू कंडीशनर नहीं इन टिप्स को एक बार आप भी फॉलो करके देखें आपके बाल भी एकदम शाइनी घने और बाउंसी हो जाएंगे।

Related News