03 MAYFRIDAY2024 10:22:19 PM
Nari

लग्‍जरी गाड़‍ियां, करोड़ों के गहने...बेशुमार दौलत होने के बाद भी कर्ज में डूबे हैं अमिताभ-जया

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 Feb, 2024 02:40 PM
लग्‍जरी गाड़‍ियां, करोड़ों के गहने...बेशुमार दौलत होने के बाद भी कर्ज में डूबे हैं अमिताभ-जया

लोकसभा चुनाव से पहले देश भर में राज्यसभा की कई सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में समाजवादी पार्टी (सपा) से राज्यसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवार पूर्व सांसद रामजीलाल सुमन, जया बच्चन और पूर्व आईएएस अधिकारी आलोक रंजन ने मंगलवार को विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने अपने हलफनामे में बताया कि वह  कितनी संपत्ति की मालकिन है। 

PunjabKesari
यह तो सभी जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भारत के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं।  उनकी आय का एक बड़ा हिस्सा उनके फिल्म प्रोजेक्ट्स और ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। जया बच्‍चन की ओर से दिए गए हलफनामे के मुताबिक उनके पति अमिताभ बच्‍चन समेत जया के पास कुल 900 करोड़ रुपये की संपत्ति है।  उनके पास 51 लाख की घड़‍ियां हैं, इसके अलावा करीब 9 लाख का पेन है।  जया बच्‍चन के पास करीब 12 लग्‍जरी गाड़‍ियां हैं। 

PunjabKesari
 जया के मुताबिक उनके पास 57 हजार रुपये और अमिताभ बच्चन के पास 12.75 लाख रुपये नगद हैं। वहीं, जया के पास 10.11 करोड़ रुपये की एफडी है। अमिताभ के नाम पर 120 करोड़ रुपये से ज्यादा की एफडी है। इसके अलावा  9.82 लाख रुपये की कार और 40.97 करोड़ की ज्वेलरी जया के पास है। वहीं, 29.79 करोड़ का कर्ज उन्होंने लोगों को दे रखा है। 

PunjabKesari
 साल 2018 में दिए हलफनामे के मुताबिक, जया बच्‍चन पर 105.64 करोड़ की देनदारी है। उस दौरान उन्होंने यह भी बताया था कि उनके पास 8 लाख की टाटा क्वालिस है, उनके पास सिर्फ एक यही गाड़ी है। अमिताभ बच्चन के पास तीन करोड़ की रॉल्स रॉयस, दो करोड़ की मर्सिडिज बेंज सहित कुल 11 गाड़ियां हैं। 

PunjabKesari
जया ने यह भी  बताया था कि बिग बी और उनके पास भोपाल, नोएडा, दिल्ली, पुणे, गांधीनगर और मुंबई के अलावा फ्रांस के ब्रोगोन प्लगेस में 3,175 स्क्वायर मीटर की रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी है। बता दें कि बिग बी और जया के  मुंबई के जुहू स्थित आवास जलसा की कीमत लगभग 112 करोड़ रुपये आंकी गई है। जलसा के अलावा उनके पास प्रतीक्षा, जनक और वत्स जैसी अन्य आलीशान संपत्तियां हैं

Related News