27 APRSATURDAY2024 5:05:38 PM
Nari

फोटो खिंचवाने के चक्कर में समुद्र की लहरों में बहा कपल,  मम्मी-मम्मी चीखते रह गए बच्चे

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Jul, 2023 09:53 AM
फोटो खिंचवाने के चक्कर में समुद्र की लहरों में बहा कपल,  मम्मी-मम्मी चीखते रह गए बच्चे

आजकल हमने अपनी लाइफ में फोटो को बहुत ज्यादा अहमियत दे दी है। हम हर छोटी से छोटी चीज को कैमरे में कैद करना चाहते हैं।  सोशल साइटों पर फोटो अपलोड करने के चक्कर में कुछ लोग तो जान से खिलवाड़ तक कर बैठते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला मुंबई के बीच पर, फोटो लेने के चक्कर में एक परिवार का चंद सेकंड में सब कुछ बर्बाद हो गया।


दरअसल बाकी लोगों की तरह एक कपल भी अपने बच्चों के साथ  मुंबई के बीच पर वीकेंड मनाने गया था। बांद्रा के बैंडस्टैंड पर समुद्र के किनारे रखे बड़े से पत्थर पर बैठकर वह फोटो खिंचवा रहे थे कि तभी  तेज लहर कहर बनकर आई और वह दोनों बह गए। पति ताे किसी तरह बच गया लेकिन पत्नी को लहर अपने साथ ले गई। 

PunjabKesari
इस घटना का शिकार हुए शख्स का नाम मुकेश (35) है और उनकी पत्नी का नाम ज्योति (32)  था। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें देख सकते हैं कि कपल पत्थर पर बैठकर फोटो करवा रहा है। वहां मौजूद कुछ लोग उन्हें किनारे पर आने को बोलते रहे, लेकिन वह फोटो करवाने के चक्कर में हीं बैठा रहा। 

PunjabKesari
इतने में ही एक बेहद ऊंची लहर दोनों को अपने साथ बहाकर ले गई। वीडियो में बच्चे मम्मी-मम्मी चीखते सुनाई दिए लेकिन वह बेबस थे। देखते ही देखते उनकी मां पानी में बह गई। इस हादसे में बचे मुकेश ने बताया कि उसने उसने ज्योति को बचाने की कोशिश की, उसके हाथ में  साड़ी आई लेकिन उसकी पत्नी बह गई।  तब तक एक शख्स ने मुकेश को पानी के बाहर खींच लिया और उसकी जान बच गई।

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि हाई टाइड के चलते  इस परिवार को  जुहू बीच पर एंट्री नहीं मिली थी। इसके बाद वह बांद्रा बैंडस्टैंड पहुंच गए। इस घटना के बाद मुंबई फायर ब्रिगेड ने लोगों से जोखिमों के प्रति सचेत रहने और ज्वार अधिक होने पर पानी से दूर रहने का आग्रह किया है। 

Related News