26 APRFRIDAY2024 1:50:10 PM
Nari

स्किन टोन और आंखों के हिसाब से चुनें हेयर कलर - Nari

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Sep, 2018 09:17 AM
स्किन टोन और आंखों के हिसाब से चुनें हेयर कलर - Nari

अब यह तो गुजरे जमाने की बात हो गई है, जब खुद को जवां दिखाने के लिए बालों को काले रंग से रंगा जाता था। अब तो हेयर कलर एक फैशन स्टेट्स बन चुका है। आजकल के युवा अपनी लुक्स को लेकर किसी भी तरह के एक्सपेरीमेंट से नहीं डरते। सबसे बड़ा कंफ्यूजन तो उन्हें इस बात को लेकर होता है कि बालों के लिए कौन-सा कलर परफेक्ट रहेगा। बाजार में अनेक प्रकार के हेयर कलर मौजूद हैं, बस जरूरत है सही पहचान की। केवल बालों को कलर कर लेना ही फैशन नहीं है बल्कि उससे भी ज्यादा जरूरी है कि वह हेयर कलर आपके चेहरे से मेल भी खाना चाहिए।

 

स्किन के अनुसार हो हेयर कलर
1. येलो स्किन टोन
यदि आपकी स्किन हल्के पीलेपन टोन की है तो आपके बालों के लिए डार्क हेयर कलर अच्छा रहेगा। आपको लाइट हेयर कलर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपके बालों को नेचुरल लुक नहीं देगा।

PunjabKesari

2. पिंक स्किन टोन
यदि आपके स्किन गुलाबी है तो लाल और गोल्डन कलर से बचना चाहिए। इस तरह की स्किन टोन वाले लोगों को एश टोन हेयर कलर करवाना चाहिए।

 

3. फेयर स्किन टोन
जिन लोगों की स्किन फेयर होती है वह कोई भी हेयर कलर शेड करवा सकते हैं क्योंकि इनपर कोई भी कलर जच जाता है।

PunjabKesari

4. सांवली त्वचा
सांवली त्वचा वाली लड़कियों पर ब्लू ब्लैक, कॉफी ब्राउन, मीडियम एस ब्राउन, मीडियम गोल्डन ब्राउन और साफ्ट एंड पिपर जैसे रंग बहुत अच्छा लगते हैं। इस तरह के रंग आपके चेहरे पर शाइन लाते हैं।

 

आंखों के अनुसार हेयर कलर
1. भूरी और पीली आंखे
लाल और गोल्डन वार्म टोन वाले हेयर कलर शेड्स उन लोगों के लिए सही रहेंगे, जिनकी आंखे भूरी होती हैं। यह कलर पीले बेस वाली आंखों के लोगों पर भी अच्छा लगेगा।

 

2. नीली, ग्रे और काली आंखे
अगर आपकी आंखों का कलर नीला, ग्रे या फिर काला है तो आपको गोल्ड या एश रंग चूज करना चाहिए। इस तरह के हेयर कलर आपको ब्यूटीफुल लुक देंगे।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News