24 APRWEDNESDAY2024 1:44:56 PM
Nari

जब बोनी ने बेटे को दे दी थी मलाइका से दूर रहने की सलाह, हर पिता को सताती है यह चिंता

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 22 Mar, 2021 05:47 PM
जब बोनी ने बेटे को दे दी थी मलाइका से दूर रहने की सलाह, हर पिता को सताती है यह चिंता

मलाइका और अर्जुन कपूर के रिलेशन के चर्चे तो आम ही होते रहते हैं।  बी टाउन इंडस्ट्री का यह फेमस कपल अकसर एक साथ कईं जगहों पर स्पॉट किया जाता है। हालांकि इन दोनों को कईं बार ट्रोलर्स का निशाना भी बनना पड़ता है। लोग उम्र को लेकर दोनों को काफी ताने भी देते हैं लेकिन दोनों को इन सभी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। दुनिया का डर भूल अब तो दोनों कईं बार सोशल मीडिया पर ही अपने प्यार का इजहार नजर करते आते हैं। लेकिन एक ऐसा समय भी था जब मलाइका और अर्जुन के इस रिलेशन में पिता बोनी ने भी बेटे को एक नसीहत दे डाली थी लेकिन भई प्यार तो प्यार है अर्जुन ने प्यार में पिता की भी नहीं मानी।

PunjabKesari

जब पिता ने कहा था मलाइका से दूर रहो

दरअसल खबरों की मानें तो बोनी कपूर अर्जुन और मलाइका के रिलेशन से काफी परेशान हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने बेटे को यह सलाह दे डाली थी वह मलाइका से दूर रहें। लेकिन उस समय मलाइका और अर्जुन की नजदीकिया बढ़ती जा रही थी। खबरें तो यह भी हैं कि पिता बोनी ने अर्जुन को मलाइका से इसलिए दूर रहने की सलाह दे दी थी क्योंकि बोनी को यह डर था कि इस रिलेशन से अर्जुन के फिल्मी करियर पर असर पड़ सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्टस यह दावा भी करते हैं कि बोनी कपूर ने बेटे को इसलिए भी मलाइका से दूर रहने के लिए कह दिया था क्योंकि वह इंडस्ट्री के ऐसे परिवार से रिश्ता रखती थीं जो काफी फेमस है।

हर पिता को सताती है चिंता

अब भई यह न सिर्फ बोनी कपूर की बात है बल्कि हर पिता को अपने बच्चों को लेकर इस तरह की टेंशन होती है। हां रिश्ता अपनी जगह होता है लेकिन कोई भी पिता यह नहीं चाहेगा कि उसी का प्यार उस पर आगे जाकर भारी पड़े।

PunjabKesari

टेंशन नहीं आराम से लें काम

अकसर ऐसा देखा जाता है कि माता पिता बच्चों की छोटी से छोटी चीजें लेकर सोच में पड़ जाते हैं और टेंशन में आ जाते हैं लेकिन लोगों की बातें सुनने से पहले आप अपने बच्चों से इस बारे में बात करे। उन्हें समझाएं और लोगों की बातों में कभी ना आएं। माना कि आपको अपने बच्चे की चिंता है लेकिन अगर आप उस पर रिश्ते तोड़ने के लिए प्रेशर डालेंगे तो वह आपसे भी दूर होते जाएंगे।

अपने विचार थोपे नहीं

PunjabKesari

अकसर ऐसा देखा जाता है कि माता-पिता जब अपने बच्चे की चिंता करते हैं तो वो उन पर हावी होने की कोशिश करते हैं। लेकिन आप अपने बच्चे पर अपने विचार थोपने की बजाए उन्हें समझाएं और बताएं कि अगर वह इस रिश्ते को आगे बढ़ाते हैं तो उनके लिए और उनके परिवार के लिए यह खतरनाक हो सकता है।

बच्चों की भावनाएं समझें

हालांकि प्यार पर तो किसी का जोर नहीं है। प्यार तो आपको किसी भी वक्त किसी से भी हो सकता है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप आपसी तालमेल और रिश्ते को खत्म कर दें। माता पिता बच्चों के साथ हमेशा आपसी तालमेल बिठा कर रखें क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका बच्चा आपसे ही दूर होता जाएगा। अगर फेमिली में कोई नया शख्स आता भी है तो उसके साथ ऐसा व्यवहार न करें जिससे उसे बुरा लगे।

Related News