Twitter
You are hereNari

Brides-to-be: चूड़े को देना है नया ट्विस्ट तो ट्राई करें 8 ट्रिक्स

Brides-to-be: चूड़े को देना है नया ट्विस्ट तो ट्राई करें 8 ट्रिक्स
Views:- Sunday, October 7, 2018-2:27 PM

ब्राइडल ज्वेलरी में चूड़े की भूमिका भी अहम है जिसकी रस्म दुल्हन के मामा द्वारा पूरी की जाती हैं। इन दिनों मार्कीट में जूड़ों की डिफरैंट शेड्स और पैटर्न की खूब डिमांड हो रही है जिसे अधिकतर दुल्हन अपने वेडिंग ड्रेस से मैच करके खरीदना पसंद कर रही हैं। आपको बता दें कि इन दिनों हॉफ चूड़े का ट्रैंड चल रहा है जो हाथों में पहना भी अच्छा लगता है, साथ ही कंफर्टेबल भी दिखता है। आप हॉफ चूड़े में राजस्थानी डॉट्स वाली बैंगल्स भी डलवा सकती है जिसका क्रेज मॉडर्न ब्राइडल में खूब देखने के मिल रहा हैं।


चलिए आज हम आपको अलग-अलग शेड्स और डिजाइन्स वाले चूड़ा को नया ट्विस्ट देने के तरीके बताते है जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से चूज कर सकती हैं। 

1. पिंक है डिफरैंट कलर 

PunjabKesari

आप चूड़े में मेहरून-रेड के बजाएं पिंक कलर चूनें। पिंक में आपको डिफरैंट शेड्स वाले जैसे हॉट पिंक, बेबी पिंक या पिच कलर अन्य आदि मिल जाएंगे जो आपको हाथों को यूनिक दिखाने में मदद करेंगे। 

PunjabKesari

2. ऑरेंज भी है यूनिक शेड

PunjabKesari

आप चाहे तो पिंक के बजाएं ऑरेंज कलर में अलग शेड्स जैसे लाइट ऑरेंज या पिच कलर ट्राई कर सकती है जो आपको ग्लैमर लुक देंगे। 
 

3. हॉफ चूड़ा यानी मिनिमल 

PunjabKesari
इन दिनों ब्राइड्स में मिनिमल यानी कम बैंगल्स वाला चूड़ा खूब पसंद किया जा रहा है क्योंकि यह पहनने में यूनिक लगता है और कंफर्टेबल भी रहता हैं। मिनिमल में आप 6-7 बैंगल्स वाला चूड़ा भी ट्राई कर सकती है वो आपकी मर्जी है।  

4. कुंदन स्टोन बैंगल्स 

PunjabKesari

अपने चूड़े को जरा हैवी दिखाना चाहती है तो इसमें व्हाइट बैंगल्स के बजाएं कुंदन स्टोन वाली बैंगल्स डालें जो उसकी गेटअप और बढ़ा देंगी। 

5. थीम चूड़ा 

PunjabKesari

आप अपने लहंगे या वैडिंग ड्रैस के साथ मैचिंग चूड़ा ट्राई कर सकती है जिसके साथ आप ज्वैलरी भी मेच करती ट्राई करें तो बेहतर होगा। आप अपने गोल्ड कंगन के डिजाइन्स से मैचिंग ज्वैलरी भी ट्राई कर सकती है। 

6. घुंघरू वाले कंगन 

PunjabKesari

आप ब्राइडल चूड़े के बीच में घुंघरू वाले कंगन भी डाल सकती है जो आपके हाथों को डिफरैंट लुक देंगे। 

7. गोल्ड बैंग्लस के साथ ग्लैम

PunjabKesari
अपने रेड चूड़े शेड्स को आप गोल्ड की बैंगल्स के साथ ग्लैमरस लुक दे सकती है जो दुल्हनों की पहली पसंद बना हुआ है। 

8. ड्रैस से कंट्रास्ट करके चूज करें चूड़ा 

PunjabKesari
अपनी वैडिंग ड्रैस यानी लहंगे के कलर कंट्रास्ट से मेच करता है चूड़ा भी वियर कर सकती है जो कुछ डिफरैंट व यूनिक आइडिया भी है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: