27 APRSATURDAY2024 1:05:06 AM
Nari

दुल्हन को खूब सूट करेगी फ्लोरल पैटर्न वाली ज्वैलरी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Sep, 2018 02:29 PM
दुल्हन को खूब सूट करेगी फ्लोरल पैटर्न वाली ज्वैलरी

मिलते ही महिलाएं ज्वैलरी के नए-नए डिजाइन्स तलाशने के लिए मार्कीट में निकल पड़ती हैं। क्या आपने खुद को फ्लोरल ज्वैलरी में सजा देखा है। यदि नहीं तो इस बार अपनी शादी, मेंहदी या मैरिज से जुड़े अन्य फंक्शन पर फ्लोरल पैटर्न वाली ज्वैलरी ट्राई करके देखें। यह ज्वैलरी आपकी पर्सनैलिटी को ओर भी निखार देगी। 

 

दरअसल, जिस तरह फ्लोरल प्रिंटेड कपड़ों में हमें अलग ही लुक मिलती है, उसी तरह फ्लोरल ज्वैलरी में खूबसूरती और भी झलकने लगती हैं। बात हम असली फूलों से बनी ज्वैलरी की नहीं बल्कि फूलों के डिजाइन्स में बने गहनों की कर रहे हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

मिनाकारी से खिलते हैं डिजाइन्स 
फ्लोरल पैटर्न ज्वैलरी यूं तो खुद में ही बेहद खूबसूरत और कलात्मक होती है लेकिन इसमें चार-चांद लगाने का काम करती है मीनाकारी की कला। एंटीक गोल्ड यानी ब्लैक पॉलिश किए हुए गोल्ड के साथ फ्लोरल डिजाइन्स और मीनाकारी का कॉम्बिनेशन को और भी खूबसूरत बना देता है। इसके अलावा इसमें ऑयल पेंटिंग का काम भी बेहद पसंद किया जाता है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

मॉडर्न भी ट्रैडीशनल भी
इस ज्वैलरी की खासियत है कि यह आपको ट्रैडीशनल ही नहीं, बल्कि मॉडर्न लुक भी देती है। हैवी वर्क वाली ज्वैलरी जहां आपको ट्रैडीशनल लुक देती है, वहीं इसकी हल्की फ्लोरल ज्वैलरी मॉडर्न ड्रैस के साथ पहनी हुई अच्छी लगती हैं। एक हल्की चेन में फ्लोरल डिजाइन्स या रोज लुक पैंडैंट, जहां खूबसूरती में चार-चांद लगाएगा, वहीं मीनाकारी या कुंदन एवं रूबी से सजी ज्वैलरी आपको और भी खूबसूरत लुक देगी। 

PunjabKesari

डायमंड की चमक 
एक सिंपल सी रिंग में यदि फ्लोरल कट वाला डायमंड लगा हो तथा उसके चारों ओर गोल्ड में फूलों की लड़ी बनी हो, तो आपकी नाजुक उंगली में पहनी हुई ऐसी अंगूठी बेहद खूबसूरत लगेगी। 

PunjabKesari

पत्तियां भी कम नहीं
फ्लोरल पैटर्न में सिर्फ फूल ही नहीं, बल्कि इनकी पत्तियां भी चार-चांद लगाती हैं। बाजार में आपको ऐसी ज्वैलरी भी मिल जाएगी, जिसमें सिर्फ पत्तियों की ही डिजाइनिंग की गई हो। गुलाब की पंखुड़ी या हरी पत्ती के शेप में बना ईयररिंग या फिर ब्रेसलेट के लिए चेन में परोई सिर्फ पत्तियां या केवल खूबसूरती से संजोई हुई पत्ती वाला पैंडैंट आपको एक अलग ही लुक देगा। 

PunjabKesari

क्लासी लुक 
इस प्रकार की ज्वैलरी आप को एक क्लासी लुक देती है, लेकिन ऐसा कभी संभव हैं जब नैकपीस एक खास अंदाज में बना हो। दरअसल, इस वक्त ऐसे फ्लोरल नैकपीस चल रहे हैं जिनमें बस एक ही तरफ के फूल कतार में लगे होते हैं। इनमें न तो कोई दूसरी शेप का फूल होता है और न ही अन्य रंगों का कॉन्बिनेशन, केवल चेन में एक ही आकार और रंग के फूल प्रतीत होते हैं, मानो आपने फूलों को तोड़कर अपने माला बना ली हो। 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News