23 SEPMONDAY2019 6:59:53 AM
Nari

पति का चाहती हैं बेशुमार प्यार तो इस दिशा में रखें बेड, जानिए बेडरुम से जुड़े वास्तु टिप्स

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 21 Aug, 2019 05:05 PM
पति का चाहती हैं बेशुमार प्यार तो इस दिशा में रखें बेड, जानिए बेडरुम से जुड़े वास्तु टिप्स

बेडरूम में अक्सर लोग ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जो पति-पत्नी के बीच कलह-कलेश का कारण बन जाती है। पंडित कमल नंदलाल के अनुसार, वास्तु में न सिर्फ सुख-समृद्धि के बल्कि सुखी वैवाहिक जीवन के भी राज छिपे हैं। अगर इन वास्तु नियमों का पालन ठीक से किया जाए तो ना सिर्फ पति-पत्नी की बीच प्यार और रोमांस बरकरार रहता है।
 

1. कभी भी दो सिंगल बेड को डबल करके नहीं रखना चाहिए। अगर आप रिश्ते में प्यार चाहते हैं तो बेडरूम में हमेशा एक ही बेड रखना चाहिए।

PunjabKesari

2. बेड पर लाइट शेड्स की चादर ना बिछाएं। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें कि चादर पर हाथी का, या ऐसा प्रिंट ना हो जो आपको डिस्टर्ब करें।

3. कमरे में लाइट का अरेंजमेंट ज्यादा नहीं होना चाहिए और इस तरह से होना चाहिए, जिससे आप एक दूसरे को महसूस कर पाएं।

4. पर्दों का रंग हमेशा लाइट जैसे गुलाबी होना चाहिए। आप चाहे तो उस कलर के पर्दे भी लगा सकते हैं जो लाल रंग को रिप्रजेंट करते हो। इससे रिश्ते में प्यार बढ़ता है।

5. बेडरूम में कभी भी भगवान या धार्मिक चित्र नहीं लगाना चाहिए। आप चाहें तो राधा- कृष्ण का चित्र लगा सकते हैं क्योंकि वो प्रेम को संबोधित करते हैं। इसे आप नॉर्थ दिशा में लगा सकते हैं।

PunjabKesari, Nari

6. सोते समय आपके पैर उत्तर (North) और सिर दक्षिण दिशा में होना चाहिए। इससे पॉजिटिव एनर्जी आती है और सुबह उठते ही आप में प्रेम का भाव बढ़ता है।

7. बेडरूम में महाभारत, लड़ाई, रेगिस्तान, हिंसक पशु, कैक्टर्स जैसी चीजें ना रखें क्योंकि यह नेगिटिव एनर्जी को बढ़ाते हैं।

8. अगर आपके कमरे में बाथरूम है तो उसे उत्तर पश्चिम (North-West), पश्चिम या दक्षिण पश्चिम (South-West) में बनवाए। मगर ध्यान रखें कि वाइट सेनेटरी वियर (टॉयलेट सी) का इस्तेमाल ना हो, उसमें डार्क ब्लू, ब्लू या ब्राउन कलर का इस्तेमाल करें।

9. बेडरूम में कभी भी मंदिर नहीं होना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच नेगिटिव एनर्जी आती है।

10. अलमीरा को भी साउथ दिशा में या अपनी बेक साइड पर रखें। इसके अलावा बेड पर सोते समय शीशे में आपकी सूरज नहीं दिखनी चाहिए। इससे नेगिटिव एनर्जी बढ़ती है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News