02 JULSATURDAY2022 2:15:23 AM
Nari

शादी में दिखना चाहती हैं खूबसूरत तो Katrina Kaif से लें ब्यूटी टिप्स

  • Edited By palak,
  • Updated: 14 Jun, 2022 06:13 PM
शादी में दिखना चाहती हैं खूबसूरत तो Katrina Kaif से लें ब्यूटी टिप्स

शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत ही खास होता है। हर कोई लड़की अपने इस खास दिन पर सुंदर लगना चाहती है। ऐसे में कई लड़कियां बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी मेकअप और वेडिंग ऑउटफिट के लिए इंस्पीरेशन लेती है। अगर बात कैटरीना कैफ की करें तो अपनी ब्राइडल लुक में वह बहुत  ही गॉर्जियस लग रही थी। टू-बी-ब्राइड के लिए कैटरीना का लुक किसी प्रेरणा से कम नहीं है। एक परफेक्ट ब्राइड बनने के लिए आप कैटरीना कैफ से स्किन, हेयर और मेकअप टिप्स ले सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारें में... 

PunjabKesari

शादी से पहले रखें स्किन का ख्याल 

हल्दी फंक्शन के लिए आपकी त्वचा पर हल्दी पेस्ट लगाया जाता है। आप कैटरीना की तरह अपने हल्दी फंक्शन में कम मेकअप लुक को एन्जॉय कर सकते हैं। अगर आपकी शादी में 1 महीना रह गया है तो आप त्वचा की क्लींजिंग करना शुरु कर दें। इसके अलावा त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। 

PunjabKesari

न्यूड मेकअप चुनें 

वैसे तो आप शादी में मौसम के मतुाबिक ही मेकअप का चयन करें। लेकिन हल्दी और मेहंदी जैसे फंक्शन के लिए आप कैटरीना की तरह न्यूड मेकअप और सिंपल हेयरस्टाइल चुनें। आप बालों को उलझन से बचाने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल भी जरुर करें। 

PunjabKesari

आइब्रो का रखें ध्यान 

अगर आप अपने बेस्ट दिन पर परफेक्ट लगना चाहती हैं तो आइब्रो पर भी खास ध्यान दें। आप शादी से पहले ही आइब्रो बनवाना शुरु कर दें। उसी समय आइब्रो ठीक नहीं बनते। अगर आप अपनी आइब्रो के हेयर ग्रोथ से खुश हैं तो मेकअप मूड-बोर्ड के मुताबिक उन्हें आकार दें। कैटरीना ने अपनी शादी में डार्क आइब्रो लुक को ट्राई किया था।

PunjabKesari

 ब्लश सही चुनें 

बात जब भी आपके ब्राइडल लुक की  बात आती है तो मेकअप में इस्तेमाल होने वाली एक-एक चीज बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। ब्लश भी मेकअप के महत्वपूर्ण हथियारों में से एक होता है। क्रीम ब्लस की एक परत पर पाउडर ब्लश लगाकर अपना मेकअप करें। मेकअप बिल्कुल भी खराब नहीं होगा। 

PunjabKesari

न्यूड शेड के नेलपेंट चुनें 

शादी के दिन मेंहदी के साथ-साथ हाथों में चूड़ा, कलीरा और अन्य ज्वेलरी के साथ हाथों में बहुत कुछ होता है। लेकिन फिर भी लोगों की नजर आपके नाखूनों पर भी जरुर पड़ती है। आप कैटरीना कैफ की तरह शादी में न्यूड नेलपेंट इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके हाथों भी बहुत ही सुंदर लगेंगे और मेहंदी भी हाइलाइट होगी। 

PunjabKesari

Related News