22 OCTTUESDAY2019 6:04:50 PM
Nari

सोनाक्षी की दिनो-दिन बढ़ती खूबसूरती का राज हैं ये 8 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Nov, 2018 04:46 PM
सोनाक्षी की दिनो-दिन बढ़ती खूबसूरती का राज हैं ये 8 ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा अपनी लंबी हाइट, अच्छी फिगर के साथ-साथ दमकती त्वचा के लिए भी जानी जाती है। अपनी क्यूटनेस और ग्लोइंग स्किन से सोनाक्षी ने लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी इस खूबसूरती का राज क्या है? चलिए जानते है किस तरह सोनाक्षी की स्किन हर वक्त निखरी-निखरी रहती है।

 

-मेकअप करने से पहले पीती हैं पानी
सोनाक्षी का कहना है कि मेकअप करने के लिए ज्यादा समय नहीं लगाती। वह बहुत कम समय में ही तैयार हो जाती है। साथ ही सोनाक्षी मेकअप शुरू करने से पहले एक गिलास पानी जरूर पीती है। इसके अलावा वह दिनभर में भी कम से कम 10-12 गिलास पानी जरूर पीती हैं।

PunjabKesari

-क्लींजर से साफ करती हैं चेहरा
मेकअप करने से पहले सोनाक्षी अपनी चेहरा क्लींजर से अच्छी तरह साफ करती है। इसके अलावा रात को सोने से पहले भी क्लींजर से चेहरा साफ करती हैं।

-अच्छी ब्रांड का मॉइस्चराइजर
त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए वह अच्छी ब्रांड का मॉइस्चराइजर और क्रीम यूज करती हैं।

-खूबसूरत होंठों के लिए
वह हमेशा अच्छी क्वालिटी की मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं, जो होंठों पर लंबे समय तक टिकी रहती हैं। इसके अलावा इससे होंठों की नमी भी बरकरार रहती है।

PunjabKesari

-एलोवेरा जेल भी है ब्यूटी सीक्रेट्स
उनका मानना है कि त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए एलोवेरा से अच्छा कुछ और हो ही नहीं सकता। वह रोजाना एलोवेरा जेल से त्वचा की मसाज करती हैं।

-लेती हैं बैलेंस डाइट
सोनाक्षी का कहना है कि त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए बैलेंस डाइट लेती हैं। इससे स्किन डिटॉक्स भी हो जाती है और उसकी चमक भी बरकरार रहती है।

PunjabKesari

-मजबूत बालों के लिए
अपने बालों को लंबा, मजबूत और शाइनी बनाने के लिए सोनाक्षी हफ्ते में कम से कम 2 बार नारियल या जैतून के तेल से मसाज करती हैं। उनका कहना है यह बालों को मजबूत बनाने के साथ ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक रखता है। इसके अलावा हेयर के लिए वह महीने में एक बार हेयर स्पा जरूर करवाती हैं।

-मेकअप टिप्स
मेकअप के लिए सोनाक्षी अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट्स यूज करती हैं। चेहरे पर फाउंडेशन को बैलेंस लुक देने के लिए वह फेस पाउडर जरूर लगाती है। इसके अलावा वह ब्लैक आई-ब्रो पैंसिल से भौहों को डार्क करती हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News