15 NOVFRIDAY2019 1:20:09 AM
Nari

नरगिस की Flawless स्किन का राज होममेड मास्क, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Oct, 2019 09:40 AM
नरगिस की Flawless स्किन का राज होममेड मास्क, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस फाखरी आज 40 साल की हो गई है लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। जहां 30 की उम्र के बाद ही महिलाओं के चेहरे पर बुढ़ापे के निशान दिखाई देने लगते हैं वहीं 35 प्लस होने के बावजूद भी नरगिस के चेहरे पर एंटी-एजिंग की कोई निशानी नहीं है। इसका कारण है नरगिस की खास ब्यूटी रूटीन और घरेलू नुस्खे। जी हां, उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वो नेचुरल टिप्स का सहारा लेती हैं।

चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं नरगिस के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स...

होममेड मास्क लगाती है नरगिस

फ्रैश, हेल्दी और क्लीन स्किन के लिए नरगिस एवोकाडो मास्क लगाती हैं, जिसे वह घर पर ही तैयार करती हैं। इसकी तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर भी शेयर की थी।

PunjabKesari

स्किन केयर जरूरी

स्किन में नमी बनाए रखने के लिए नरगिस रोजाना मिल्क क्रीम का यूज करती हैं। स्किन की नेचुरल चमक को बरकरार रखने के लिए वह महीने में एक बार ऑक्‍सीजन फेशियल करवाती हैं। साथ ही जैतून तेल का इस्तेमाल वह मेकअप रिमूवर की तरह करती हैं।

स्किन केयर रूटीन

त्वचा को स्मूद और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए नरगिस क्लींजिंग, फेशियल, स्क्रबिंग करती हैं। वह कहती हैं कि त्वचा हमेशा सुंदर दिखे इस के लिए यह ध्यान रखना चाहिए कि आप की त्वचा नमीयुक्त रहे।

-जब नरगिस दिन-रात बाहर शूटिंग में व्यस्त रहती हैं तो वालनट स्क्रब से मेकअप को हटाती हैं। इससे मेकअप रोमछिद्रों से पूरी तरह बाहर निकल जाता है। साथ ही चेहरे का रक्तसंचार भी सुचारु रहता है
-रात को सोते समय वह मॉइश्चराइजर जरूर लगाती हैं।
-चूंकि वह ठंडी जगह से आई हैं इसलिए भारत जैसे गर्म स्थान पर उन्हें अपनी स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है। ऐसे में वह उन्हीं प्रॉडक्ट्स का यूज करती हैं, जो उनकी स्किन को सूट करें। साथ ही वह धूप में भी अधिक नहीं जाती।
-उन्हें अधिक मेकअप का भी शौक नहीं है। वे अपनी आंखों और होंठों पर अधिक ध्यान देती हैं।
-इसके अलावा खूबसूरत स्किन के लिए वह विटामिन सप्लीमेंट्स लेना भी पसंद करती हैं।
-दिनभर में कम से कम 7-8 गिलास पानी।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए एक्सरसाइज

नरगिस का कहना है कि उनकी खूबसूरती का राज एक्सरसाइज भी है। वह रोजाना एक्सरसाइज और योगासन करती है, जिससे उनकी स्किन हैल्दी होती हैं और वो एजिंग की समस्याओं से बची रहती हैं।

अच्छी नींद भी है जरूरी

उनका मानना है कि हैल्दी स्किन के लिए नींद भी बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए रोज 8 घंटे की नींद भी लेती हैं। वह शूटिंग या पार्टी के बावजूद भी वह अपनी नींद से समझौता नहीं करती।

लंबे, मजबूत और खूबसूरत बाल

अपने बालों को लंबा, मजबूत और शाइनी बनाने के लिए नरगिस हफ्ते में 2 बार नारियल तेल से हेयर मसाज करती हैं। इसके अलावा बालों को धोने के लिए वह माइल्ड शैम्पू और कैमिकल फ्री कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News