26 APRFRIDAY2024 12:17:53 PM
Nari

आयुर्वेदिक तेल: हेयरफॉल होगा बिलकुल बंद, उगने लगेंगे नए बाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 07 Jan, 2020 06:08 PM
आयुर्वेदिक तेल: हेयरफॉल होगा बिलकुल बंद, उगने लगेंगे नए बाल

टूटते-झड़ते बालों से लोग आज इतने परेशान हो गए हैं कि इसके लिए महंगे हेयर प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करना तो मानो मजबूरी बन गया है लेकिन यह कैमिकल युक्त प्रॉडक्ट्स बालों को कुछ समय के लिए तो शाइनी दिखाते हैं पर बाद में फिर वहीं हाल हो जाता है। हालांकि इन प्रॉब्लम्स के लिए महंगे प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने की बजाए आयुर्वेदिक नुस्खे ज्यादा फायदेमंद होते हैं क्योंकि यह बिना नुकसान पहुंचाए आपको फायदा देते हैं। 

PunjabKesari

बता दें कि ऐसी प्रॉब्लम सिर्फ महिलाओं को ही नहीं झेलनी पड़ती बलकि पुरुष भी इन सबसे परेशान है, गंजापन और बालों में रुसी और सफेदी उम्र से पहले ही आपको उम्रदराज दिखाना शुरू कर देती है। 

PunjabKesari

अगर आप भी हेयरफॉल, डेंड्रफ और बालों के रुखेपन से परेशान हैं तो घबराइए मत क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे आयुर्वेदिक तेल के बारे में बताएंगे जो बालों की हर प्रॉब्लम दूर करेगा। भृंगराज, आंवला, शिकाकाई जैसे 24 जड़ी बूटियों से बना ऋतुराज आयुर्वेदिक तेल बालों की हर तरह की समस्या दूर करेगा वो भी बिना साइड इफेक्ट।

PunjabKesari

चलिए बताते हैं कि आपको इसका उपयोग कैसे करना है। जरुरत अनुसार, तेल लेकर बालों की जड़ों पर हलके हाथों से मालिश करें। ऐसा कम से कम 5 से 15 मिनट तो करें। बाद में हलके गुनगुने पानी में तौलिए को भिगोकर बालों को लपेटे और ताकि भाप की गर्मी से पूरा तेल अंदर जड़ों तक चला जाए। ऐसा 2-3 मिनट करें। इसका लगातार इस्तेमाल करें और ऐसा करने आपके बालों को मजबूती भी मिलेगे। हेयर फॉल बंद भी होगा और नए बाल आने भी शुरू हो जाएंगे।

PunjabKesari

अगर आप रैगुलर इस तेल का इस्तेमाल नहीं कर सकते तो हफ्ते में 2 दिन ऑयल चम्मी जरूर करें आपको जल्द ही फर्क दिखाई देगा।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News