19 JANTUESDAY2021 11:47:57 AM
Nari

Winter Care, फटी एड़ियां हो जाएंगे एकदम मुलायम, जानिए ग्लिसरीन के लाजवाब फायदे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Nov, 2020 11:32 AM
Winter Care, फटी एड़ियां हो जाएंगे एकदम मुलायम, जानिए ग्लिसरीन के लाजवाब फायदे

सर्दियों में ड्राई स्किन, फटी एड़िया व होंठों की समस्या आम देखने को मिलती है। लड़कियां इनसे छुटकारा पाने के लिए महंगी क्रीम और पार्लर पर कई पैसे खर्च करती हैं लेकिन किसी भी खास फर्क नजर नहीं आता। ऐसे में आप कम पैसों में भी निखार पा सकती हैं। ग्लिसरीन ना सिर्फ सर्दियों में होने वाली परेशानियों को दूर रखता है बल्कि इससे त्वचा सॉफ्ट और मुलायम भी होती है। चलिए जानते हैं कि विंटर प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए कैसे करें ग्लिसरीन का इस्तेमाल...

फटी एड़ियां

सर्दियों में फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए ग्लिसरीन सबसे बेहतर उपाय है। इसके लिए वैसलीन में 1/2 टीस्पून ग्लिसरीन मिलाकर दिन में 2 बार लगाएं। खासकर सोने से पहले वैसलीन लगाकर जुराबें पहने लें। इससे फटा एड़ियों की समस्या भी दूर होगी और वो मुलायम भी होगी।

PunjabKesari

हाथ नहीं होंगे ड्राई

ग्लिसरीन और गुलाबजल को बराबर मात्रा में भरकर बोतल में डाल लें। अब इसे हाथ धोने के लिए इस्तेमाल करें। इससे हाथ ड्राई भी नहीं होंगे और सॉफ्ट भी रहेंगे।

मुलायम होंठों के लिए

अगर सर्दियों में आपके होंठ भी बार-बार फटते हैं तो आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए क्रीम की तरह लिप बाम में भी ग्लिसरीन मिलाकर यूज करें। दिनभर में कम से कम 3-4 बार ऐसा करें।

होममेड ग्लिसरीन विंटर क्रीम

अपनी रेगुलर क्रीम में 1/2 चम्मच ग्लिसरीन डालकर यूज करें। इससे सर्दियों में स्किन ड्राई नहीं होगी। साथ ही इससे स्किन ग्लो भी करेगी।

PunjabKesari

ग्लिसरीन से बनाएं नेचुरल प्राइमर

इसके लिए एलोवेरा जेल और 1 बूंद ग्लिसरीन को अच्छी तरह मिलकार चेहरे पर मसाज करें। यह प्राइमर की तरह काम करेगा और स्किन को ड्राई होने से भी बचाएगा। साथ ही इससे मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहेगा।

हेयर सीरम

एलोवेरा जेल में 2 ड्राप ग्लिसरीन मिलाकर बालों पर लगाएं और फिर 30-35 मिनट बाद ताजे पानी से धो लें। इससे बालों में चमक भी रहेगी और वो रूखे-सुखे व बेजान भी नहीं होंगे।

PunjabKesari

Related News