13 MAYMONDAY2024 12:40:24 AM
Nari

शुरू हुई तालिबानियों की बर्बरता: हवस का शिकार बनाने के लिए महिलाओं को ताबूतों में डाल पड़ोसी देश भेज

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 21 Aug, 2021 05:36 PM
शुरू हुई तालिबानियों की बर्बरता: हवस का शिकार बनाने के लिए महिलाओं को ताबूतों में डाल पड़ोसी देश भेज

तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से वहां के स्थानीय लोग डर और भयभीत की जिदंगी गुजार रहे हैं। उन्हें हर पल तालिबानी की हिंसा का खौफ सता रहे हैं खासकर महिलाओं और बच्चों को। कानून को उलंघन करने पर  तालिबान द्वारा अफगान महिलाओं को प्रताड़ित कर मार डाला जा रहा है। 

सामने आया तालिबान का दिल दहला देने वाला वाक्या 
तालिबान जहां एक तरफ लोगों को माफ करने की बात कर रहा है वहीं वहां के लोगों का मानना है कि यह सब झूठे वादे हैं, यह लोग हमारी जिदंगी को नर्क बना देंगे। जब से तालिबानी ने अफगान पर अपना कब्जा किया है तब से हर रोज उसकी क्रुरता के नए नए किस्से सामने आ रहे हैं। एक ऐसी ही दिल दहला देने वाला वाक्या सामने आया है जिसे अफगान की एक महिला ने बयां की है।

PunjabKesari

अफगानिस्तान के एक पूर्व जज नजला अयूबी ने बयां की तालिबानी की बर्बरता
अफगानिस्तान के एक पूर्व जज नजला अयूबी ने तालिबानी की बर्बरता को बयां करते हुए बताया है कि तालिबान द्वारा अफगान महिलाओं को प्रताड़ित कर मार डाला जा रहा है। वे झूठे वादे कर रहे हैं कि वे लोगों के अधिकारों का सम्मान करेंगे और उन्हें काम करने और इस्लाम के अनुसार शिक्षित होने की अनुमति देंगे।

PunjabKesari

एक महिला को इसलिए जलाया क्योंकि लड़ाकों को उसका बनाया खाना पसंद नहीं आया
 नजला अयूबी ने एक न्यूज पोर्टल को बताया कि वह अफगानिस्तान में महिलाओं से बात कर रही हैं और उन्हें महिलाओं के खिलाफ बुरे व्यवहार और हिंसा के कई मामले मिले हैं। अयूबी ने कहा कि एक महिला को आग लगा दी गई क्योंकि तालिबान लड़ाकों को उसका बनाया खाना पसंद नहीं आया था।

PunjabKesari

पिछले कुछ हफ्तों में बहुत सारी युवतियों को ताबूतों में डालकर पड़ोसी देश भेज
अयूबी ने बताया तालिबानी लोग उन्हें खाना पकाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसके अलावा, पिछले कुछ हफ्तों में बहुत सारी युवतियों को ताबूतों में डालकर पड़ोसी देशों में भेज दिया जा रहा है ताकि वे वहां उन्हें यौन दासता में झोका जा सके।

PunjabKesari

अफगान से जान बचाकर अमेरिका में रह रही अयूबी ने बताया कि वे परिवारों को अपनी छोटी बच्चियों की शादी तालिबान लड़ाकों से करने के लिए भी मजबूर करते हैं। मुझे नहीं पता वह वादा कहां गया जिसमें महिलाओं को काम पर जाने की इजाजत दी गई थी।  अयूबी ने तालिबान को बुरा सपना बताया। 

PunjabKesari

पुराना इतिहास दोहराने जा रहा है तालिबान 
आपकों बता दें कि अफगानिस्तान पर 20 साल के बाद एक बार फिर से तालिबान अपना पुराना इतिहास दोहराने जा रहा है। उसने अफगान पर 15 अगस्त को कब्जा किया जिसके बाद अब उसने राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा जमा लिया है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यहां सत्ता हस्तांतरण की प्रकिया भी पूरी हो गई है। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान को सत्ता सौंप दी है। 

Related News