30 OCTFRIDAY2020 12:19:16 PM
Nari

हाथरस युवती के साथ नहीं हुआ रेप, गले में चोट के कारण हुई पीड़िता की मौत: एडीजी प्रशांत कुमार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Oct, 2020 05:25 PM
हाथरस युवती के साथ नहीं हुआ रेप, गले में चोट के कारण हुई पीड़िता की मौत: एडीजी प्रशांत कुमार

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के लिए पूरा देश इंसाफ की मांग कर रहा है। भड़े हुए लोग हाथरस की निर्भया के लिए सड़कों पर उतरकर इंसाफ की मां कर रहे हैं। इसी बीच मंगलवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने चौकानें वाला बयान दिया है।

पीड़िता के साथ नहीं हुआ रेप: एडीजी प्रशांत

दरअसल, एडीजी प्रशांत का कहना है कि हाथरस की 19 साल की पीड़िता के साथ रेप नहीं किया गया। उनका कहना है कि फॉरेंसिक साइंस लैब की रिपोर्ट से यह  साफ जाहिर होता है कि युवती की मौत गले में चोट और उसके कारण लगे सदमे की वजह से हुई है। इसके साथ बलात्कार नहीं हुआ। वहीं, उनका कहना है कि पीड़िता ने भी अपने बयान में रेप की बात नहीं कही थी बल्कि उन्होंने सिर्फ मारपीट का आरोप लगाया था।

PunjabKesari

पुलिस की छवि को खराब किया गयाः एडीजी प्रशांत

प्रशांत का कहना है कि कुछ लोग सामाज और जातीय हिंसा को भड़काने के लिए गलत तथ्यों को सही बताने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, 'हाथरस मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। पुलिस की छवि को खराब किया गया। हम उन लोगों की पड़ताल करेंगे, जो माहौल को खराब और जातीय हिंसा भड़काने में लगे हैं। सरकार तथा पुलिस महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को लेकर बेहद संजीदा है।'

PunjabKesari

अंतिम संस्कार को लेकर भी उठे थे सवाल

गौरतलब है कि इससे पहले चुपचाप देर रात पीड़िता का अंतिम संस्कार करने को लेकर विरोध किया जा रहा है। वहीं पुलिस पर आरोपियों और बात को दबाने का आरोप भी लगा था। इसपर प्रशांत कुमार ने कहा कि पीड़िता का अंतिम संस्कार पिता और भाई की सहमति से किया गया है। उन्होंने कहा, 'पीड़िता का शव खराब हो रहा थी इसलिए परिवार की सहमति से देर रात पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया। अभी तक आधिकारिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं आई है। उसमें जो भी तथ्य होंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।'

PunjabKesari

हाथरस गैंगरेप की घटना को लेकर पूरे देश में ही उबाल है। देश के कोने-कोने से लोग हाथरस की निर्भया के लिए इंसाफ की मां कर रहे हैं। वहीं, लोग धरने, कैंडल मार्च के जरिए यूपी सरकार से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं।

Related News