26 APRFRIDAY2024 9:51:54 AM
Nari

B'day Spl: अदा की बेदाग व ग्लोइंग स्किन का राज है ये 6 टिप्स, आप भी करें ट्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 May, 2019 10:04 AM
B'day Spl: अदा की बेदाग व ग्लोइंग स्किन का राज है ये 6 टिप्स, आप भी करें ट्राई

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा आज अपना 27वां बर्थ मना रही है। एक्टिंग के साथ-साथ अदा अपन फ्लॉलेस ब्यूटी से भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। आनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन, अदा हमेशा ही फ्लॉलेस ब्यूटी फ्लॉन्ट करती नजर आती है। आज हम आपको उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह खूबसूरत दिख सकती हैं।

 

पिंपल्स के लिए बेन्जोयल

अदा की स्किन काफी सेंसटिव है इसलिए उनकी त्वचा पर जल्दी पिंपल निकल आता है। ऐसे में पिंपल से छुटकारा पाने के लिए उसपर हल्की-सी बेन्जोयल (Benzoyl) लगा लेती हैं। इससे पिंपल कुछ समय में ही गायब हो जाता है।

PunjabKesari

दिन में 2 बार धोती हैं चेहरा

सेंसटिव स्किन होने के कारण अदा चेहरे को दिन में कम से कम 2 बार धोती है, ताकि कोई रिएक्शन ना हो। वह मॉइश्चराइज का इस्तेमाल नहीं करती क्योंकि इससे चेहरे पर सीबम जम जाता है, जिससे मुंहासे जैसी समस्याएं हो सकती है।

सोने से पहले करती है मेकअप रिमूव

शूटिंग से घर आने के बाद अदा सबसे पहले अपना मेकअप रिमूव करती हैं, जिसके लिए वह अपनी स्किन टाइप के हिसाब से क्लींजर लगाती है। इसके अलावा वह रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती।

होममेड फेस पैक

फल्की (Flaky) और स्किन ड्राई होने पर वह होममेड मास्क का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वह बादाम, अखरोट व पपीते को ग्राइंड करके 10 मिनट फ्रिज में रख देती हैं और फिर चेहरे पर अप्लाई करती हैं। वो इसे कम से कम 15 मिनट तक लगाती है, ताकि सारे न्यूट्रिशन त्वचा में अच्छी तरह अब्जॉर्ब हो जाएं। इससे उनकी स्किन ग्लोइंग व स्मद रहती है।

PunjabKesari

भरपूर पानी

उनका कहना है त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए वह दिनभर में कम से कम 9-10 गिलास पानी पीती हैं। साथ ही वह दिनभर में नारियल पानी या जूस का सेवन भी कर लेती हैं।

रहती हैं टेंशन से दूर

अदा शर्मा बताती हैं कि किसी समय में उनकी स्किन पर काफी एक्ने थे। साथ ही उन्होंने कहा कि टेंशन में भी उनकी स्किन पर पिपंल्स निकल आते हैं। इनसे बचने के लिए वह ना सिर्फ भरपूर पानी पीता हैं बल्कि स्ट्रेस फ्री भी रहती हैं। स्किन खिली-खिली रहे, इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप टेंशन रहें और तनाव से बचें।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News