27 APRSATURDAY2024 3:44:02 PM
Nari

टला दूसरा 26/11? ड्रग्स और हथियार के साथ पकड़े गए 10 पाकिस्तानी नागरिक

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 Jan, 2023 06:59 PM
टला दूसरा 26/11? ड्रग्स और हथियार के साथ पकड़े गए 10 पाकिस्तानी नागरिक

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी)  को बड़ी सफलता हाथ लगी है। भारतीय तटरक्षक बल ने पिछले सोमवार तड़के गुजरत में एक पाकिस्तानी नाव से 300 करोड़ के नशीले पदार्थ को पकड़ा है। इसके अलावा भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारुद को भी जब्त किया है। साथ ही भारतीय तटरक्षक बल ने नाव पर सवार 10 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

300 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग 40 किलोग्राम ड्रग्स को पकड़ा

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने बताया कि गुजरात एटीएस के खुफिया इनपुट के आधार पर ये कार्रवाई की गई। उन्होनें बताया कि भारतीय जल क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नाव पर सवार 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 300 करोड़ रुपये की कीमत के 40 किलो के नशीले पदार्थ  को भी जब्त किया है।

PunjabKesari

गुजरात आंतकवाद रोधी ने दी थी नाव की सूचना

आईसीजी ने बताया कि उन्हें गुजरात में आतंकवाद- रोधी दस्ते से इस बारे में सूचना मिली थी। जिसके बाद तटरक्षक बल ने 25-26 दिसंबर की रात को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा   पर गश्त के लिए गश्ती जहाज आईसीजीएस अरिंजय को तैनात किया था। सोमवार तड़के पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौका अल सोहेली को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रुप से घूमते हुए देखा गया। इसके बाद भारतीय तटरक्षक पोत द्वारा चेतवानी दी गई। पाकिस्तानी नौका ने टालमटोल शुरु कर दी और चेतावनी की गोलियां चलाने पर भी नहीं रुकी, जिसके बाद उसने भागने की कोशिश की, लेकिन भारतीय तटरक्षक बल ने नाव को पकड़ लिया।  भारतीय तटरक्षक बल ने बताया कि नाव की तलाशी के बाद कुछ हथियार, गोला-बारुद और लगभग 40 किलोग्राम नशीले पदार्थ, इटली में निर्मित छह पिस्तौल, 12 मैगजीन और 120 कारतूस बरामद किया है। इसकी कीमत लगभग 300 करोड़ रुपये हैं। चालक दल के साथ नाव को पकड़ लिया गया और आगे की जांच के लिए ओख लाया गया है। बता दें कि पिछले 18 महीनों में आईसीजी और गुजरात एटीएस का यह सातवां संयुक्त अभियान है। इन अभियानों के दौरान ऐसा पहली बार हुआ है, जब ड्रग्स के साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।
 

Related News