27 APRSATURDAY2024 3:57:51 AM
Life Style

ऑफिस से छुट्टी लेने के लिए ऐसे बहाने बनाते हैं लोग, क्या आपने भी किया है ट्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jul, 2018 12:48 PM
ऑफिस से छुट्टी लेने के लिए ऐसे बहाने बनाते हैं लोग, क्या आपने भी किया है ट्राई

हफ्तेभर काम करने के बाद मिलने वाली छुट्टी देखते ही देखते गुजर जाती है और फिर नए दिन से काम पर जाना पड़ता है। मगर कई बार लोग ऐसे ही अचानक, घूमने-फिरने या घर पर आराम करने के लिए ऑफिस से छुट्टी लेने के बारे में सोचते हैं और उस समय उनके दिमाग में छुट्टी के लिए बहाने आते हैं। ऐसे में ऑफिस से अचानक एक दिन की छुट्टी लेने के लिए लोग अपने बॉस से तरह-तरह से झूठ बोलते हैं। आज हम आपको उन्हीं बहानों और झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर एक दिन की छुट्टी के लिए कैसे बहाने बनाते हैं लोग।

ऑफिस से छुट्टी लेने के बहाने 

 हिट है बुखार का बहाना
अगर लोगों का किसी दिन ऑफिस जाने का मन नहीं होता तो वह छुट्टी लेने के लिए बुखार का बहाना लगा देते हैं। बुखार का बहाना बनाकर कई लोग अपने ऑफिस से छुट्टी लेकर पूरे दिन एंजॉय करते हैं।

PunjabKesari

 रास्ते में व्हीकल खराब हो गया
अपने खुद के व्हीकल से ऑफिस जाने वाले लोग अक्सर ऐसे ही बहाने का सहारा लेते हैं। अपने बॉस को इंफॉर्म करके छुट्टी लेने के बाद लोग घर पर आराम फरमाते हैं।

PunjabKesari

मेरा रिश्तेदार गुजर गया
छुट्टी लेने के लिए लोग अक्सर इस बहाने का इस्तेमाल भी करते हैं। कभी वह अपने दोस्त या किसी मरे हुए रिश्तेदार को फिर से मारकर ऑफिस से छुट्टी ले लेते हैं। इस बहाने की खास बात यह है कि आपका बॉस ऐसे समय में आपसे कोई बहस नहीं करता।

PunjabKesari

 पेट खराब हो गया
फूड प्‍वॉइजनिंग का बहाना लगाकर भी बहुत से लोग ऑफिस से छुट्टी ले लेते हैं। ऑफिस, स्कूल या कॉलेज से छुट्टी लेने के लिए यह बहाना काफी पुराना और हिट है।

PunjabKesari

 मेहमानों के आने का बहाना
कई बार तो लोग ऑफिस से यह कहकर छुट्टी मांग लेते है कि घर पर मेहमान आ गए हैं। घर पर मेहमानों के आने का झूठा बहाना बनाकर भी लोग छुट्टी करके आराम फरमाते हैं।

PunjabKesari

 एक्सीडेंट का बहाना बनाना
कई लोग ऑफिस से छुट्टी मारने के लिए एक्सीडेंट का बहाना बनाने से भी नहीं चूकते। छुट्टी लेने के लिए लोग गाड़ी का छोटा-मोटा एक्सीडेंट, घर में काम करते या नहाते वक्त चोट लगना, पांव में मोच आना जैसे बहाने बनाते हैं।

PunjabKesari

7. सरकारी काम का बहाने
हर किसी को पता है कि सरकारी काम रविवार को नहीं हो सकते। इसलिए जिन लोगों की छुट्टी रविवार को होती हैं उन्हें वर्किंग डे में सरकारी कामों के लिए छुट्टी लेनी पड़ती है। मगर कई बार लोग इस बात को बहाना बनाकर बेफिजूल में ऑफिस से छुट्टी ले लेते हैं।

PunjabKesari

फैमिली प्रॉब्लम
लोग अक्सर पारिवारिक झगड़ों या कोई और फैमिली प्रॉब्लम का बहाना बना कर छुट्टी मांग लेते है। परिवार में प्रॉपटी या किसी फैमिली झगड़े का बहाना बनाकर लोग छुट्टी ले लेते हैं और बॉस को भी न चाहते हुए आपको छुट्टी देनी पड़ती है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News