Twitter
You are hereLife Style

सुनहरा मौका! महज 7000 में एक साथ करें भारत के इन 5 शहरों की सैर

सुनहरा मौका! महज 7000 में एक साथ करें भारत के इन 5 शहरों की सैर
Views:- Thursday, September 6, 2018-4:24 PM

घूमने-फिरने का शौक तो हर किसी को होता है लेकिन बजट कम होने के कारण लोग अक्सर कम जगहों पर ही घूमने जाते हैं। कुछ लोग तो बजट के हिसाब के ज्यादा ट्रैवलिंग प्लेस को एक्सप्लोर भी नहीं करते। मगर अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं क्योंकि आप महज 7000 रुपये में एक साथ इंडिया के ये 5 शहर घूम सकते हैं। वह भी सफर के दौरान किसी तरह की कंजूसी किए बना।

PunjabKesari

दरअसल, 'भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन' के बाद अब IRCTC ने 'आस्था सर्किट स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन' की शुरुआत की है। इसमें लोगों को कम बजट में टूर पैकेज दिए जा रहे हैं, जिसमें आप एक साथ भारत के 5 मशहूर शहरों को घूम सकते हैं, वो भी केवल 7000 रुपये में।

PunjabKesari

7 दिन में 5 डेस्टिनेशन की सैर 
IRCTC के इस ट्रैवल पैकेज के मुताबिक, केवल 7560 रुपये प्रति व्यक्ति के खर्च में 7 रात और 8 दिन का टूर पैकेज है, जिसमें 5 जगहों की सैर करवाई जाएगी। टूर की शुरुआत दरभंगा से होगी और यह टूर 15 से 22 अक्टूबर 2018 के बीच जारी रहेगा। इस खास टूर पैकेज का नाम 'सूफी सर्किट' रखा गया है। इसमें आप लखनऊ, दिल्ली, अजमेर, आगरा और फतेहपुर सीकरी जैसे डेस्टिनेशन्स की सैर कर सकते हैं।

PunjabKesari

इन जगहों की करवाई जाएगी सैर
इन शहरों में आपको फतेहपुर सीकरी, औलिया की दरगाह, लखनऊ में इमामबारा और जामा मस्जिद, दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह, लाल किला, कुतुब मीनार और जामा मस्जिद की सैर, अजमेर में दरगाह शरीफ की सैर, आगरा में ताजमहल और आगरा फोर्ट की सैर कराई जाएगी।

PunjabKesari

ये भी हैं सुविधाएं
इस ट्रैवल पैकेज में ट्रेन के सफर के अलावा होटल में ठहरना और ब्रेकफस्ट, लंच और डिनर 3 वक्त का खाना शामिल है। आप चाहें तो दरभंगा के अलावा समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, सीवान या गोरखपुर में से किसी भी जगह से ट्रेन में चढ़ सकते हैं। 7000 रुपये में ये पांच जगह एक साथ घूमने का मौका मिला है तो देर किस बात की घूमने का प्लान बना लें। घूमने के साथ-साथ इस टूर पैकेज में साइटसीइंग की भी व्यवस्था है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: