07 AUGFRIDAY2020 3:33:37 AM
Life Style

कोरोना से बचाने के लिए बहन को गिफ्ट करें फिटनेस बैंड सहित स्टाइलिश मास्क

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Aug, 2020 11:34 AM
कोरोना से बचाने के लिए बहन को गिफ्ट करें फिटनेस बैंड सहित स्टाइलिश मास्क

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार बस आने को ही है। इस दिन भाई बहन की कलाई पर राखी बांधकर रक्षा का वचन मांगती है। बदले में भाई भी वचन के साथ बहन को एक गिफ्ट देता है। कोरोना महामारी के चलते इस रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन को सुरक्षा का तोहफा दे सकते हैं। जी हां, इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को महंगे गिफ्ट देने की बजाए फिटनेस बैंड, स्टाइलिश मास्क जैसी गिफ्ट करें। चलिए आपको बताते हैं ऐसे गिफ्ट बताते हैं, जो आपकी बहन को कोरोना से बचाने के साथ उन्हें सेहतमंद भी रखेंगे और भी आपके बजट में।

स्टाइलिश मास्क

मास्क अब जिंदगी का सबसे जरूरी हिस्सा बन गया है। ऐसे में आप अपनी बहन को राखी पर स्टाइलिश व लग्जरी मास्क गिफ्ट कर सकते हैं। मार्केट में कई ब्रांडेड व किफायती मास्क मिल जाएंगे, जो कोरोना से बचाने के साथ स्टाइलिश लुक भी देंगे।

PunjabKesari

रेशमी मास्क का बॉक्स

MSME मंत्री नितिन गडकरी ने भी हाथ से बने रेशमी मास्क एक खास गिफ्ट बॉक्स लॉन्च किया, जिसकी कीमत 500 रुपए है। आप अपनी बहन को यह भी गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं।

सूती कपड़े का मास्क

आप चाहें तो अपनी बहन को सूती कपड़े से बने डबल-लेयर मास्क भी गिफ्ट कर सकते हैं, जिनकी रेंज 30 रुपए हैं। वहीं, मार्केट में आपको 100 रुपए की कीमत में स्टाइलिश स्लिक मास्क भी मिल जाएंगे।

फुल लेयर मास्क

आप चाहें तो अपनी बहन को फुल मल्टीपल लेयर मास्क भी दे सकते हैं। फिल्टर टेक्निक से बने ये मास्क वायरस से 99.9% सुरक्षा करते हैं। हल्के और पहनने में कंफर्टेबल इन मास्क को आप ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं।

PunjabKesari

ब्रांडेड मास्क

मार्केट में Peter England से लेकर एडिडास ब्रांड द्वारा बनाए गए मास्क भी आसानी से मिल जाएंगे। मल्टी कलर यह मास्क कॉटन फैब्रिक से बनाए जाते हैं, जिनपर इलास्टिक बैंड व नोज क्लिप लगे होते हैं। आप इसका 3 पीस कांबो सेट ले सकते हैं, जो महज 349 रुपए में मिल जाएगा। यह मास्क वायरस के अलावा प्रदूषण से बचाने में भी मदद करेगा।

फिटनेस बैंड

राखी पर आप अपनी बहन को सेहत का तोहफा दे सकते हैं। मार्केट में फिटनेस ट्रैकर, फिटनेस बैंड और स्मार्ट वॉच जैसे कई गैजेट्स मौजूद है, जो वेट लूज से लेकर उन्हें सेहतमंद रखने में मदद करेंगे। आप इन्हें 2,000 की कीमत में ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

फिटनेस ट्रैकर

शाओमी ने हाल ही में फिटनेस ट्रैकर एमआई बैंड 5 लॉन्च किया है, जिसमें डेडिटेकेड वीमेन हेल्थ मोड मिलेगा। इसके जरिए लड़कियां पीरियड्स को भी ट्रैक कर पाएंगी। यही नहीं, यह ट्रैकर हार्ट रेट सेंसर व स्लीप मॉनिटरिंग भी करेगा। इसकी कीमत लगभग 2,000 और फिटनेस ट्रैकर के एनएफसी वैरिएंट की कीमत 2,500 रुपए है।

PunjabKesari

ट्रेडमिल या साइकिल

महामारी के समय में हर किसी को घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी जा रही है। ऐसे समय में ट्रेडमिल या साइकिल आपकी बहन के लिए बेहतरीन तोहफा हो सकता है। इससे वो घर पर ही एक्सरसाइज करके खुद को फिट रख पाएंगी। रोजाना ट्रेडमिल या साइकिल पर 30 मिनट की एक्सरसाइज उन्हें कई बीमारियों से बचाने में मदद करेगी।

ड्राई फ्रूट्स

कोरोना से बचने के लिए हर किसी को इम्युनिटी बढ़ाने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में आप अपनी बहन के लिए राखी पर ड्राई फ्रूट्स हैम्पर गिफ्ट ले सकते हैं। सूखे मेवे ना सिर्फ इम्युनिटी बढ़ाते हैं बल्कि इससे कैंसर जैसी बीमारियां भी दूर रहती हैं। आप 500 से 1000 रुपए तक में ड्राई फ्रूट्स खरीद सकते हैं।

PunjabKesari

सेहत से कीमती तोहफा आपकी बहन के लिए कोई ओर हो ही नहीं सकता। तो इस राखी आप भी अपनी बहन को सुरक्षित व हेल्दी गिफ्ट देकर यह त्यौहार सेलिब्रेट करें।

Related News