26 APRFRIDAY2024 9:04:15 PM
Life Style

Women Power: फिल्में ही नहीं, खुद का बिजनेस भी चलाती हैं बॉलीवुड की ये 10 एक्ट्रेस

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 16 Mar, 2019 07:34 PM
Women Power: फिल्में ही नहीं, खुद का बिजनेस भी चलाती हैं बॉलीवुड की ये 10 एक्ट्रेस

हौंसले बुलंद हो तो जिंदगी में कई मुकाम हासिल किए जा सकते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है बॉलीवुड एक्ट्रेस ने। जी हां, बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस ऐसी हैं जो फिल्मों के साथ-साथ बिजनेस भी चला रही हैं। इनमें से कुछ तो फिल्मी करियर की बुलंदियों पर है लेकिन कुछ एक्ट्रेस अपने जामने की हिट एक्ट्रेस रह चुकी हैं। फिल्मों में अपने हिट किरदार से लोगों के दिलों में जगह बना चुकी ये एक्ट्रेस अब बिजनेस में अपना सिक्का चला रही हैं। चलिए जानते है उन्हीं के बारे में...

 

फ्लॉप फिल्मी करियर के बाद संभालती हैं खुद का बिजनेस

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने शादी के बाद फिल्मी करियर को तो अलविदा कह दिया लेकिन उन्होंने अपनी अलह पहचान के लिए अपनी क्रिएटिविटी का सहारा लिया। जी हां, ट्विंकल काफी मशहूर इंटीरियर डिजाइनर है जिन्होंने कई सितारों का घर भी डिजाइन किया है। इतना ही नहीं, कैंडल बिजनेस वह काफी सक्रिय हैं।

PunjabKesari

जूही चावला

भले ही जूही चावला ने अब फिल्में दूरी बना ली हो लेकिन वह शाह रुख खान के साथ अपनी आईपीएल टीम ‘कोलकाता नाइट राइडर्स- Kolkata Knight Riders’ को लेकर अक्सर चर्चा में रहती है। एक्टिंग के बाद जूही इस फील्ड में अपनी पहचान बना चुकी हैं। 

PunjabKesari

शिल्पा शेट्टी

फिटनेस गुरु शिल्पा शेट्टी बड़े पर्दे से ब्रेक लेकर फिलहाल छोटे पर्दे पर नजर आ रही है लेकिन अपना बिजनेस भी चला रहा है। जैसे कि सभी जानते है शिल्पा काफी अच्छी कुक व खाने की शौकीन है तो आपको बता दें कि अपने इसी हूनर में वह अपनी पहचान बनाने के लिए यूट्यूब पर अपना कुकिंग चैनल चलाती हैं। इतना ही नहीं अपनी योगा वुक्स के लिए भी मशहूर हैं। आपको भी मालूम नहीं होगा कि मुंबई में शिल्पा का स्पा सेंटर व क्लब भी हैं।

PunjabKesari

प्रीति जिंटा

पिछले कई सालों से प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड से दूरी बनाई हुई है लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर में काफी वाह-वाही बटौरी और अपनी अलग पहचान बनाई। वहीं अब यह अपनी पहचान बिजनेस में बना रही हैं। दरअसल, प्रीति इन दिनों आईपीएल टीम ‘किंग्स इलेवन पंजाब’ की मालकिन हैं जिसकी देखरेख उनके अंतर्गत आती हैं। 

PunjabKesari

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस सुष्मिता सेन अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ-साथ अपने बिजनेस को लेकर भी चर्चा में रहती है। सुष्मिता लंबे समय से बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई लेकिन इस बीच वो रेस्टोरेंट बंगाली माशी (Bengali Mashi) चला रहा है जो उनका साइड बिजनेस भी हैं। इस रेस्टोरेंट में हर तरह की बंगाली डिश आसानी से मिल जाती हैं। 

PunjabKesari

मलाइका अरोड़ा - बिपाशा बसु

वैसे तो कई बॉलीवुड हीरोइनें कैट फाइट के लिए चर्चा में रहती है लेकिन इन दोनों ने ना सिर्फ अपने फिल्मी करियर में दोस्ताना अंदाज जाहिर किया बल्कि बिजनेस भी एक-साथ ही कर रही हैं। जी हां, मलाइका अरोड़ा और बिपाशा बसु ने ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान के साथ मिलकर अपना फैशन ब्रांड ‘द लेबल लाइफ (The Label Life) चला रही हैं और बिजनेस की दुनिया में अपनी पहचान बना रही हैं। 

PunjabKesari

एक्टिंग के साथ बिजनेस भी संभालती हैं ये एक्ट्रेस

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड क्वीन ‘पद्मावती’ यानि दीपिका पादुकोण जितनी अपने फिल्मों को लेकर है उतनी ही सक्सेस वो अपने बिजनेस में भी है। जी हां, दीपिका पादुकोण फिल्मी करियर व परिवार की जिम्मेदारियों के साथ अपने फैशन ब्रांड ऑल अबाउट यू ( All About You) भी बखूबी चला रही है जिसकी कलेक्शन वो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

PunjabKesari

सोनम कपूर

बॉलीवुड फैशनिस्ता सोनम कपूर फिल्मों तो हिट है साथ ही अपनी बहन रिया कपूर के साथ अपनी क्लोदिंग लाइन (Rheson) को आगे बढ़ा रही हैं। जी हां, वह ब्रांडेड कपड़े डिजाइन कर अपनी अलग पहचान बना रही हैं। आपको बता दें कि इस ब्रांड को लाने का फैसला सोनम कपूर का था जिसका खुलासा खुद रिया कपूर ने किया था। 

PunjabKesari

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस में से एक है जो प्रोडक्शन हाउस और क्लोदिंग लाइन ‘नुष- Nush’ को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं। अनुष्का फिस्मी करियर के साथ-साथ साइड बिजनेस करके भी अपनी अलग पहचान बना रही हैं। आपको बता दें कि अनुष्का के प्रोडक्शन हाउस में कई फिल्मों का निर्माण हो चुका है।

PunjabKesari

सनी लियोन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन सफल एक्ट्रेस के साथ-साथ सफल बिजनेसवुमन भी हैं। अपनी फ्रेग्रेंस लाइन Lust के साथ ही कॉस्मेटिक ब्रांड भी लॉन्च कर चुकी हैं। इतना ही नहीं, वो एक एडल्ट ऑनलाइन स्टोर ‘IMBesharam.com’ की ब्रांड एंबैसेडर भी हैं। इसके अलावा वो PETA से भी जुड़ी हुई हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News