26 APRFRIDAY2024 2:03:05 PM
Fashion

पुरानी सिल्क साड़ी से बनाएं नए और ट्रेंडी आउटफिट्स (pics)

  • Updated: 16 Aug, 2016 11:36 AM
पुरानी सिल्क साड़ी से बनाएं नए और ट्रेंडी आउटफिट्स (pics)
अगर अापके घर में पुरानी सिल्क की साड़ी पड़ी है और अाप कुछ नया ट्राई करना चाहती है तो अापके पास बहुत सारे अॉप्शन है जिनसे अाप अाइडियाज लेकर अपनी मम्मी की पुरानी सिल्क साड़ी से नई-नई और स्टाइलिश ड्रैसेज बना सकती है।अाइए जानते सिल्क की साड़ी से ड्रैसेज के बारे में...
 

1. सिल्क का कुर्ता और स्कर्ट कॉम्बो
 
स्कर्ट के साथ कुर्ता पहनने का ट्रेंड भी इन दिनों जोरों पर है। इसके लिए साड़ी के प्लेन हिस्से से स्कर्ट बनवाएं और कुर्ता बनवाने के लिए उसके पल्लू का इस्तेमाल करें। पल्लू का डिज़ाइन कुर्ते के फ्रंट पर लेते हुए पीछे की तरफ प्लेन कपड़ा लगवाएं।
 
 
2. सिल्क की ड्रेस
 
सिल्क की साड़ी से अपनी कोई वन पीस ड्रेस बनवाएं। ड्रेस पर पेंच वर्क और एम्ब्रॉयडरी करके इसे और डिफरेंट लुक भी दे सकती हैं।
 
 
3. सिल्क का कुर्ता
 
सिल्क की साड़ी से अपने लिए स्टाइलिश कुर्ता भी बनवा सकती हैं। अगर आप चाहती हैं कि किसी को पता न चले कि आपका कुर्ता साड़ी का बना है तो कुर्ते में साड़ी का बार्डर इस्तेमाल करने की जगह अलग से कोई गोटा या लेस लगवाएं। 
 
 
4. सिल्क की धोती और सलवार
 
सिल्क की साड़ी से बने सलवार को सिंपल कुर्ते के साथ कैरी करें जो बहुत ही स्टाइलिश और ग्लैमरस लगेगा।
 
 
5. सिल्क की स्कर्ट
 
अाप साड़ी से स्कर्ट और गरारा बनवाकर पुरानी सिल्क की साड़ी का रीयूज कर सकते है। यह अापको बेहतरीन लुक देगा।
 
 
6. ट्राउज़र और क्यूलॉट्स
 
अाप सिल्क की साड़ी से ट्राउज़र्स कई तरीकों से बनवा सकते हैं जिनमें क्यूलॉट्स और स्ट्रेट पेंट लेटेस्ट ट्रेंड में है। सिल्क से बने ये दोनों ही ट्राउज़र्स को आप कुर्ते और टॉप के साथ कैरी कर सकती हैं।
 
 
7. लहंगा और कॉलर टॉप
 
लहंगा और कॉलर टॉप का ट्रेंड काफी क्लासी है। आप भी अपनी मम्मी की सिल्क की साड़ी से लहंगा और कॉलर टॉप बनवा सकती हैं।
 
 
8. सिल्क के क्रॉप टॉप
 

सिल्क के क्रॉप टॉप बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरत लगेंगे जिसे आप जींस, पलाज़ो, स्कर्ट्स, लहंगे और सलवार इन सबके साथ कैरी कर सकती हैं। 

Related News