26 APRFRIDAY2024 6:02:44 PM
travelling

तस्वीरों में देखें, ये है दुबई के 6 टॉप शॉपिंग मॉल

  • Updated: 26 Aug, 2016 01:10 PM
तस्वीरों में देखें, ये है दुबई के 6 टॉप शॉपिंग मॉल
अलग-अलग जगह पर घूमना-फिरना और शॉपिंग करना किसे पसंद नहीं होता है। कुछ जगहें एेसी होती है जहां से अाप परफ्यूम से लेकर शूज़ और बैग्स तक सभी चीजों की शॉपिंग करना चाहते है। एेसी ही एक जगह दुबई है। अगर अाप भी रेतों के बीच बसे फैशन ब्रैंड्स के इस मक्का में जाने की सोच रहे हैं तो इन 7 हॉटस्पॉट्स शॉपिंग करना बिल्कुल ना भूलें।
 

1. Dubai Mall
 
इस मॉल को फैशन स्टोर्स का घर कह सकते हैं, जहां आपको Galleries Lafayette और Bloomingdale जैसे कई फैशन स्टोर्स मिल जाएंगे।
 

2. Global Village
 
शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर मौजूद, ये जगह किसी शॉपिंग फेस्टिवल से कम नहीं लगती । कार्निवल जैसा इसका माहौल, नवंबर के आखिरी हफ्ते से लेकर फरवरी के आखिर तक बाहर से आने वाले लोगों का ये खास शॉपिंग डेस्टिनेशन रहता है।
 

3. Al Fahidi Street
 
अगर आप इलेक्ट्रानिक्स से जुड़ी चीज़ों की खरीदारी करना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट है। यहां आपको एक लाइन से कई सारी इलेक्ट्रेनॉकिक्स की दूकानें मिल जाएंगी।
 
4. Bur Dubai Souk
 
अगर अाप कुछ शानदार फैब्रिक्स खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस मार्किट में जरूर जाएं। इसके अलावा, यहां कई जूलरी, टेलरिंग और साड़ियों की दूकानें मिल जाएंगी। 
 

5. Karama Shopping Center
 
 
अगर आप घर कोई यादगार गिफ्ट या दुबई की कोई निशानी लेकर जाना चाहते हैं तो यहां ज़रूर जाएं। इस जगह पर ऐसी दूकानों की भरमार है । 
 

6. Wafi Mall
 
इस मॉल में अापको लग्ज़री चीज़ों के अलावा कई सारे बूटीक स्टोर्स मिल जाएंगे । इस मॉल के बेसमेंट में मौजूद Souk Khan Murjan में आपको खूबसूरत लैम्प्स और अरब के आर्टफैक्ट के बेहतरीन कलेक्शन्स मिल जाएंगे।

 

Related News