Twitter
You are hereNari

सर्दियों में भी चेहरा रहेगा ग्लोइंग, अपनाएं ये नुस्खे

सर्दियों में भी चेहरा रहेगा ग्लोइंग, अपनाएं ये नुस्खे
Views:- Thursday, December 7, 2017-2:20 PM

घरेलू फेस पैक : सर्दी के शुष्क मौसम में स्किन से जुड़ी बहुत-सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ड्राईनेस, सनटैन, काले धब्बे आदि के कारण इस मौसम में स्किन की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल होता है। इस मौसम में लगातार धूप में बैठने के कारण भी त्वचा का नैचुरल ग्लो खो जाता है लेकिन इन सब परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप हर बार पार्लर नहीं जा सकते। कुछ आसान और घरेलू टिप्स अपना कर आप स्किन का ट्रीटमेंट खुद ही कर सकते हैं। ये स्मार्ट नुस्खे इस मौसम में होने वाली स्किन की हर समस्या का हल करेंगे और आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत भी नहीं पडेगी। 

1. आलू 

PunjabKesari
चेहरे का कालापन दूर करने के लिए आलू का इस्तेमाल बैस्ट है। इसके लिए आलू के रस को 10 मिनट के लिए लगाएं और गुनगुने पानी से धो लें। इसकी जगह पर आलू को उबाल कर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

2. मलाई और हल्दी

PunjabKesari
हल्दी नेचुरल एंटीसैप्टिक गुणों से भरपूर होती है। स्किन के लिए भी यह वरदान है, त्वचा पर नैचुरल निखार पाने के लिए मलाई और हल्दी का पैक तैयार करके लगाएं। इसे सूख जाने के बाद पानी से धो लें। 
  
3. पपीता 

PunjabKesari
पपीता खाने में टेस्टी होने के साथ-साथ सेहत और ब्यूटी के लिए भी बैस्ट है। इसे खाने से खून साफ होता है और चेहरे पर ग्लो भी आता है। इसे फेस मास्क की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पपीते के पेस्ट में गुलाब जल मिलाकर भी लगाएं सूख जाने पर धो लें। 

4. टमाटर

PunjabKesari
चेहरे की टैनिंग दूर करने के लिए टमाटर बहुत असरदायक है। इससे चेहरे के दाग- धब्बे और झाईयां दूर होती हैं।  

5. तुलसी के पत्ते

PunjabKesari
बहुत से ब्यूटी प्रॉडक्ट में तुलसी का इस्तेमाल होता है। कॉस्मेटिक क्रीम की तरह तुलसी एक दम से स्किन को साफ नहीं करती। इसका असर धीरे-धीरे होता है। इससे चेहरे के सारे दाग- धब्बे दूर हो जाते है।

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP